Responsive Ad Slot

देश

national

ट्रैक्टर रैली में जमकर हंगामा, कई जगह झड़प, लालकिला परिसर में घुस फहराया झंडा, पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश

Tuesday, January 26, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली


केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्‍टर रैली निकाल रहे हैं। लेकिन इस रैली के दौरान किसान पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेडिंग को तोड़कर कई जगहों से दिल्‍ली में घुस गए हैं. इस दौरान पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़पें भी हुई हैं।

दिल्‍ली की सड़कों पर हजारों की संख्‍या में मौजूद किसानों की पुलिस से झड़पें हो रही हैं. लाल किले में जबरजस्ती पहुंचे किसान प्राचीर पर झंडा फहराया गया. लाल किले पर पहुंचे किसानों को पुलिस समझाकर वहां से जाने की अपील कर रही है. किसान लगातार लाल किले के बाहर डटे हैं. इससे पहले लालकिले के पास ही आईटीओ चौक पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने कोशिशें कीं. लेकिन किसान लाल किला जाने पर अड़े रहे. आईटीओ पर पुलिस और किसानों के बीच झड़पें हो रही हैं. वहीं एक तस्वीर ऐसी भी सामने आई जहाँ पुलिस वालों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की भी कोशिश हुई।

किसानों की रैली के दौरान वह अपने तय रूट से हटकर पुलिस की बेरिकेडिंग हटाते हुए दिल्‍ली की सड़कों पर घुस गए. अपनी ट्रैक्‍टर ट्रॉली के साथ ये किसान लाल किले पर जाने के लिए अड़े थे. कई स्‍थानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए. पुलिस लगातार उन्‍हें रोकने का प्रयास कर रही थी। लेकिन वे कुछ भी मानने को तैयार नहीं थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company