Responsive Ad Slot

देश

national

छह जनवरी से गोरखपुर-मैलानी तक दौड़ेंगी ट्रेन

Sunday, January 3, 2021

/ by Editor

मैलानी

मार्च के बाद बंद चल रही गोरखपुर-मैलानी रूट पर छह जनवरी से ट्रेनें चलनी शुरू हो जाएंगी। पहले चरण में दो ट्रेनें चलाई जाएंगी। गोरखपुर से मैलानी और मैलानी से गोरखपुर के लिए ट्रेन चलेंगी। अभी 31 जनवरी तक के लिए इन ट्रेनों को ट्रायल के रूप में चलाया जा रहा है। इस दौरान रेलवे यह देखेगा कि इस रूट पर यात्रियों की संख्या कितनी है। अगर संख्या बढ़ती है तो ट्रेनें और बढ़ सकती हैं। जो दो ट्रेन चलाई जा रही है उसमें गोमती एक्सप्रेस शामिल है। यह ट्रेनें चलने से जिले के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

जनसम्पर्क अधिकारी लखनऊ मंडल रेलवे महेश गुप्ता ने बताया कि छह जनवरी से गोरखपुर-मैलानी के बीच ट्रेन चलाई जाएंगी। गोरखपुर से रात 10:20 बजे मैलानी के लिए गोमती एक्सप्रेस रवाना की जाएगी। यह ट्रेन अगले दिन दोपहर 12:15 बजे मैलानी पहुंचेगी। इसी तरह से मैलानी से छह को ही शाम 5:30 बजे ट्रेन गोरखपुर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन शाम को 6:45 बजे लखीमपुर स्टेशन पर पहुंचेगी। यहां दो मिनट रुकने के बाद ट्रेन रवाना हो जाएगी, जो अगले दिन सुबज पौने सात बजे गोरखपुर पहुंचेगी। लखीमपुर से सीतापुर, लखनऊ आदि का सफर करने में आसानी होगी। 

पीआरओ ने बताया कि 31 जनवरी तक दो ट्रेनों को ट्रायल के रूप में चलाया जा रहा है। इस दौरान यह देखा जाएगा कि इस रूट पर यात्रियों की संख्या कितनी है, अगर यात्रियों की संख्या बढ़ी तो और ट्रेनें भी चलाई जा सकती हैं। बताते चलें कि कोरोना संक्रमण फैलने के बाद मार्च महीने से ऐशबाग-मैलानी रूट पर ट्रेनों का संचालन बन्द कर दिया गया था। इसके बाद से ट्रेनों का संचालन बन्द है। हालांकि इस बीच लखनऊ से लखीमपुर तक इलेक्ट्रिक लाइन भी पूरी होने के बाद इसका सीआरएस ट्रायल हो चुका है। अब करीब नौ महीने के बाद ट्रेनें चलने से लोगों में खुशी है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company