Responsive Ad Slot

देश

national

धर्म परिवर्तन कर हिंदू बने शख्स को बच्चों सहित जिंदा जलाने की कोशिश, 5 के खिलाफ मामला दर्ज

Tuesday, January 5, 2021

/ by Editor

 रायबरेली


रायबरेली में हिंदू धर्म अपनाने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति का घर जलाने के आरोप में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शख्स ने पिछले साल हिंदू धर्म अपनाया था। पुलिस ने बताया कि घर का आगे का हिस्सा आग में जल गया और परिवार जान बचाकर सुरक्षित ठिकाने पर चला गया है। इलाके में पीएसी तैनात है।


रायबरेली के सलोन इलाके स्थित अटनगंजरत्सो गांव निवासी मोहम्मद अनवर ने पिछले साल धर्म परिवर्तन करके अपना नाम देव प्रकाश रख लिया। उन्होंने अपने बच्चों के नाम भी बदलकर देवनाथ (5), दीनदयाल (4) और दुर्गा (3) रख दिया।

पूर्व प्रधान और उसके साथी के खिलाफ आरोप
पुलिस ने बताया कि प्रकाश की चार बार शादी हो चुकी है लेकिन वह अपने बच्चों के साथ अकेला रहता है। उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई है और बाद की शादियां ज्यादा दिन नहीं टिकीं। एफआईआर दर्ज कराते हुए प्रकाश ने आरोप लगाया कि उसके धर्म परिवर्तन से पूर्व ग्राम प्रधान मोहम्मद ताहिर और उसके साथी धर्म परिवर्तन से नाराज थे।

दोपहर के वक्त घर पर लगी आग
देव प्रकाश ने बताया, 'शनिवार दोपहर, मैं अपने बच्चों के साथ सो रहा था तभी घर में आग लग गई। इलाके के लोगों ने हमें सचेत किया और घर खाली करने को कहा। मैं बच्चों के साथ जान बचाकर बाहर निकला तो देखा कि ताहिर और उसका भाई रेहान घर को आग लगा रहे हैं। मैंने पुलिस और फायर टेंडर को कॉल करके घटना के बारे में सूचित किया।'

जमीन को लेकर भी था दोनों पक्षों में विवाद
रायबरेली एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि ताहिर, रेहान और तीन अन्य के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज हुए हैं। एसपी ने बताया, 'प्राथमिक जांच में सामने आया है कि ताहिर और प्रकाश के बीच कुछ जमीन के लेनदेन को लेकर भी विवाद था। हम सभी ऐंगल से केस की जांच कर रहे हैं।'

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company