Responsive Ad Slot

देश

national

फ्रीडम फैटर की पत्नी पर फर्जी जुर्माना

Sunday, January 10, 2021

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

o विद्युत कनेक्शन के बावजूद अधिशासी अभियंता ने पन्द्रह हजार रुपयें का लगाया विद्युत चोरी का आरोप

अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड द्वितीय अमेठी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अजीजुल गनी खाॅन की धर्मपत्नी सनीमुन निशा को विद्युत चोरी का आरोप लगाते हुए नोटिस जारी किया है। जिसकी नोटिस मिलने के बाद परिजन परेशान है ।वही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों में पूरे जिलें में आग की तरह चिंगारी फैल रही है। बिना वाजिब पड़ताल के अनियमितता और विद्युत चोरी का आरोप लगाना सरासर अन्याय है। यही नही अधिशासी अभियंता ने चैदह हजार छः सौ अटठानब्बें का राजस्व निर्धारण भी किया है। साथ ही चेतावनी दी है पन्द्रह दिन के भीतर अपना पक्ष प्रस्तुत करे अन्यथा विभाग वसूली की प्रक्रिया प्रारंभ कर देगा। 28 नवम्बर 2020 को निरीक्षण विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय गौरीगज अमेठी संयुक्त निरीक्षण विभागीय जांच दल की टीम ने यह आरोप लगाया है और निरीक्षण के दौरान अनियमितता भी नोटिस दर्शायी गयी है। 

अधिशासी अभिंयता विद्युत अमेठी छैल बिहारी ने चेतावनी दी है कि आप उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग विद्युत आपूर्ति संहिता 2005 के अनुछेद 6.8 के अन्तर्गत रुपया 4000.00 शमन शुल्क 10668.00 रुपया राजस्व निर्धारण व 30 रुपया  प्रक्रमण शुल्क कुल रुपये 14698.00 का प्रोविजनल राजस्व निर्धारण किया है। नोटिस का जबाव न मिलने पर विभाग द्वारा वसूली की प्रक्रिया प्रारंभ कर देगे।

स्वतंत्रता संगा्रम सेनानी अजीजुल गनी खाॅन की धर्मपत्नी सनीमुननिशा ने बताया कि मैंने 2014 में विद्युत कनेक्शन लिया है। जिसका विद्युत बिल भी जमा कर रही हूॅ ।विद्युत विभाग साजिश के तहत विद्युत चोरी का आरोप लगाते हुए नोटिस दिया है जो सरासर निराधार व गलत है प्र्रशासन द्वारा मेरा अपमान करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। जानबूझकर अधिशासी अभिंयता द्वेष पूर्व भावना से कार्यवाही कर रहे है। विद्युत विभाग की जांच टीम और अधिसाशी अभिंयता को साक्ष्य का पडताल करना चाहिए ।इससे मैं दुखी हूॅ और आजादी में मेरे पति का योगदान जो रहा उस पर प्रशासन तुषारापात कर रहा है। उन्होंने महामहिम राष्टपति भारत सरकार , प्रधानमंत्री भारत सरकार और केन्द्रीय उर्जामंत्री, प्रदेेश के मुख्यमंत्री, महामहिम राज्यपाल से मेरे उपर लगे आरोप का मजिस्ट्रेटी जांच करायी जाय और दोषी के लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाय। निर्दोष को सताया न जाय।

स्वतत्रंता  सेनानी आश्रित संगठन जिलाध्यक्ष अमेठी उपेन्द्र सिंह, महामंत्री फाॅरुक अहमद बाबर ने शासन‘-प्रशासन से मांग किया है कि मामले की जांच करायी जाय तथा निर्दोष के खिलाफ साजिश रचने वाले को दण्डित किया जाय। सेनानी परिवार को न्याय दिलाने की मांग उठाई है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company