Responsive Ad Slot

देश

national

पुरानी पेंसन बहाली तक संघर्ष जारी रहेगा

Sunday, January 10, 2021

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

लालगंज/प्रतापगढ़। 

०एन पी एस एक छलावा है-विजय कुमार बंधु

पुरानी पेंसन बहाली  के लिए तथा एन पी एस के विरोध मे लालगंज स्थित राम अंजोर मिश्र इंटर कालेज में अटेवा की मीटिंग जिलाध्यक्ष सी पी राव के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। शिक्षक संघ  के कुछ सदस्यों ने प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि वे अटेवा के साथ संघर्ष करने को तैयार नहीं है ।जिसका कारण है कि उन्हें पुरानी पेंसन मिल रही है।वे  6 वर्ष समय पूरा होने के बाद भी चुनाव करने को तैयार नही हुए। अटेवा की बढ़ती ताकत वा अपनी राजनीति ध्वस्त होते देख कर पुनः कार्यकरणी के सदस्यों को मनोनयन द्वारा बहाल कर दिया।ऐसे लोग अटेवा को कमजोर करने का प्रयास कर रहे है।हमें एक जुट होकर पुरानी पेंसन बहाली तक संघर्ष कायम रखना है।सरकार को हम अपनी मांग के सामने झुकने को मजबूर कर देंगे।

मीटिंग की अध्यक्षता एन एम ओ पी एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  विजय कुमार बंधु ने डॉ राम आशीष एवं मां सरस्वती की  की प्रतिमा पर फूलमाला चढ़ाकर  संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की। महिला शिक्षिकाओं ने आए हो श्रीमान स्वागत है आपका गीत गाकर बंधु जी का स्वागत किया। पेशन विहीन कर्मचारियों ने जय युवा जय अटेवा के नारों से जबरदस्त शुरुआत की। डॉ मनोज पांडे ने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम मात्र एक छलावा है। संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विजय बंधु ने कहा कि हमें पुरानी पेंशन बहाली के लिए अनरवत संघर्ष करना पड़ेगा  अटेवा किसी जाति, धर्म, समुदाय का संगठन नहीं। यह प्रत्येक पेंशन विहीन कर्मचारियों की लड़ाई है ।जिस तरह से आज से 100 साल पहले अंग्रेजों ने किसान विरोधी कानून लाया तो उसका सबसे पहले विरोध किसान संगठन लालगंज की धरती से संपन्न हुआ जिसे बाद में राष्ट्रीय लेवल पर पहचान मिली और अंत में अंग्रेज सरकार ने उसे वापस लिया ।उसी तरह अटेवा  की गूँज पूरे भारत मे गूँज रही है ।जिससे वर्तमान सरकारें पूरी तरह भयभीत है।मेरा पैतृक घर प्रतापगढ़ में ही है । आंदोलन की गूंज लालगंज से पूरे प्रदेश गूंजेगी। 

पुरानी पेंशन  को लेकर हमारी लड़ाई किसी दल या राजनीतिक पार्टी से नहीं है। हमारी लड़ाई तो सत्ता में बैठे  वर्तमान मुख्यमंत्री से है। पुरानी पेंशन की लड़ाई  किसी प्रदेश में भाजपा से  तो कहीं पर कांग्रेस से  या अन्य दलों से है  जो सत्ता की कुर्सी पर विराजमान है ।यदि सत्तासीन मुख्यमंत्री  पुरानी पेंशन को बहाल नहीं करते तो पेशन विहीन कर्मचारी उन्हें सत्ता पर बैठा सकते हैं तो उन्हें  सत्ता से बेदखल भी कर सकते हैं  क्योंकि शासन में वही बैठेगा  ।जिसका पेंशन विहीन साथी साथ देंगे ।  प्रदेश की वर्तमान  भाजपा सरकार ने  उत्तर प्रदेश में एस्मा लगा कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को कुंद करने का काम किया है ।हम इससे विचलित नहीं होंगे ।यदि वह लगातार इसे बढ़ाती रहेगी तो जैसे हमारे ऊपर 12 मुकदमें है वैसे 23 मुकदमें भी हो जाएंगे तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा।लोगों को सावधान करते हुए कहा कि हमारी फेसबुक आईडी हैक कर ली गई।एन पी एस और निजीकरण एक छलावा है ।हम इसके खिलाफ है और इसके विरोध में हमेशा संघर्ष करते रहेंगे।

कार्यक्रम में अटेवा के  पदा धिकारियो सी पी राव सहित कपिल देव वर्मा,बंशीलाल सरोज,पवन सोनी,अजय कुमार यादव, हरिकेश यादव सांगीपुर, जिला संयोजक  प्रतापगढ़ सी पी राव, विनोद शर्मा मंगरौरा, विष्णु सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company