Responsive Ad Slot

देश

national

हरदोई: स्वास्थ्य केंद्र से मेडिकल स्टाफ गायब, डॉक्टर साहब की कुर्सी पर बैठा मिला कुत्ता

Friday, January 22, 2021

/ by Editor

 हरदोई

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं बदहाली की कगार पर हैं। यहां के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सक समय से नहीं पहुंचते हैं। यही नहीं, डॉक्टरों की खाली कुर्सी पर कुत्ते बैठ जाते हैं। जिले के अहिरौरी स्वास्थ्य केंद्र का गुरुवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें साफ देखा जा रहा है कि इमर्जेंसी कक्ष के चिकित्सक नदारद हैं और उनकी कुर्सी पर कुत्ता बैठा हुआ है। वहीं कुछ मरीज चिकित्सक के आने का इंतजार कर रहे हैं।

प्रदेश सरकार मरीजों का बेहतर इलाज करने का दावा कर रही है। हालांकि, ये तस्वीरें इसकी पोल खोल रही हैं। जिले के स्वास्थ्य केंद्रों का हाल बेहाल है। बुधवार की रात अहिरौरी स्वास्थ्य केंद्र पर एक मरीज की हालत खराब होने पर तीमारदार उसे लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी नदारद थे।

'जांच के बाद होगी कार्रवाई'
इमर्जेंसी में तैनात चिकित्सक गायब थे लेकिन उनकी कुर्सी पर कुत्ता बैठा हुआ था। काफी देर तक लोग चिकित्सक का इंतजार करते रहे लेकिन वह नहीं आए। इस दौरान वहां पर मौजूद तीमारदारों ने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। इस संबंध में जानकारी लेने के लिए सीएचसी प्रभारी को फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। सीएमओ डॉ. सूर्यमणि त्रिपाठी ने कहा कि वीडियो वायरल होने की जानकारी हुई है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company