देश

national

लखीमपुर-खीरी: दो घंटे के लिए छात्रा बनी कोतवाल, बिना मास्क व हेलमेट न लगाने वाले लोगों के काटे चालान

Sunday, January 24, 2021

/ by Editor

लखीमपुर-खीरी

बालिका दिवस पर उमा देवी चिल्ड्रेंस एकेडमी की कक्षा 12 की छात्रा सिमर कौर ने दो घंटे के लिए कोतवाल की कुर्सी संभाली। चार्ज संभालते ही महिला आरक्षी नेहा यादव ने उन्हें जीडी सौंपी और थाने की कार्रवाई समझाई। इसके पूर्व इंस्पेक्टर बृजेश त्रिपाठी ने शक्ति मिशन के तहत योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सरकार महिला सहायता एवं सुरक्षा के लिए कृत संकल्प है। छात्रा कोतवाल सिमर कौर ने कोतवाली में आई महिलाओं की शिकायत सुनी और उनके निस्तारण के निर्देश दिए। इसके बाद छात्रा कोतवाल ने रोड पर निकल कर वाहनों की चेकिंग की और बिना मास्क व हेलमेट न लगाने वाले लोगों के चालान काटे। अंत में सिमर कौर को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

धौरहरा में सुम्बुल बनाई गई एक दिन की कोतवाल
मिशन शक्ति अभियान के तहत राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कस्बा धौरहरा निवासी छात्रा को एक दिन का कोतवाली प्रभारी बनाया गया। राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में निबन्ध प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें प्रथम स्थान पर रही कस्बा धौरहरा की बालिका सुम्बुल सिद्दीकी को प्रभारी निरीक्षक बनाया गया। कोतवाल द्वारा बालिका दिवस पर कस्बा धौरहरा की निवासी सुम्बुल को एक दिन का कोतवाल बनाकर कोतवाल की कार्यप्रणाली में बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। 

लखीमपुर की छात्रा को बनाया गया कोतवाली प्रभारी
गोला गोकर्णनाथ खीरी के अलीगंज क्षेत्र की बिटिया को रविवार को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कोतवाली की कमान सौंपी गई। कोतवाली प्रभारी ने 10 फरियादियों की समस्याएं सुनी और उन्हें तत्काल निस्तारित किए जाने के आदेश पुलिस को दिया। अलीगंज क्षेत्र के हडेला फार्म निवासी रक्षपाल सिंह की बेटी और ग्रीन फील्ड एकेडमी लखीमपुर में कक्षा 12 की छात्रा प्रभजीत कौर को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर गोला कोतवाली प्रभारी बनाया गया। कोतवाली प्रभारी प्रभजीत कौर ने कोतवाली में समस्या लेकर आए 10 फरियादियों की समस्याएं सुनी और पुलिस को निर्देश दिया कि उनकी समस्याओं का तत्काल निस्तारण कराया जाए। 

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company