देश

national

सीएम योगी का नोएडा दौरा रद्द, 415 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया वर्चुअली लोर्कापण

Monday, January 25, 2021

/ by Editor

लखनऊ 

मौसम खराब होने की वजह से सोमवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का विमान नहीं उड़ सका। सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को यूपी के 71वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर नोएडा के सेक्टर-33 स्थित शिल्प हाट और 10 परियोजनाओं का वर्चुअली लोकार्पण लखनऊ से ही किया। हालांकि, आम लोगों के लिए रविवार को ही शिल्पहाट को खोल दिया गया है। 26 तक कल्चरल प्रोग्रामों का आयोजन होगा, जबकि जिले के उत्पाद योजना पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन 10 फरवरी तक होगा।

दौरा रद्द होने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगभग 415 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओंं का वर्चुअली लोर्कापण किया। साथ ही शिल्प हाट का भी उदघाटन किया। योगी के दौरे को देखते हुए शिल्पहाट में बड़ी संख्या में शहरवासी और नेता इक्टठा हुए थे। लेकिन दौरा रद्द होने के बाद उनके चेहरों पर मायूसी भी दिखाई दी।

शिल्पहाट लोगों के लिए बन रहा है आर्कषण का केंद्र
कार्यक्रम की थीम आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रखी गई है। रविवार को कार्यक्रम की शास्त्रीय नृत्य और शिव आराधना के साथ हुई। यहां कथक नृत्य नाटिका, ढ़ेडिया नृत्य, लोक गीत समेत अन्य कार्यक्रम लोगों के लिए आर्कषण का केंद्र बने हुए है। यहां वाराणसी के घाट से लेकर ताजमहल और यूपी के अन्य शहरोंं की भी झलक लोगों को दिखाई दे रही है। इसके अलावा स्वयं सहायता समूह के उत्पाद, इंडस्ट्रियल प्रदर्शनी, यूपी के इतिहास, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मॉडल की प्रदर्शनी लगाई गई। पुलिस की तरफ से साइबर क्राइम और मिशन शक्ति जागरुकता प्रदर्शनी भी खास है।

यहां पूर्वांचल की मिठास, शिल्पहाट में यूपी की रसोई व अन्य लजीज व्यंजनों का लुत्फ भी शहरवासी उठा रहे है। यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण के स्टॉल पर नोएडा एयरपोर्ट, टॉय सिटी के मॉडल और फिल्म सिटी की झलक भी दिखाई दे रही है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company