देश

national

यूपी के कई इलाके में भीषण शीतलहर, गलन भरी सर्दी से लोग बेहाल

Wednesday, January 27, 2021

/ by Editor

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के अनेक इलाके भीषण ठंड की चपेट में है और गलन भरी सर्दी से जल्द राहत के आसार भी नहीं हैं। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई इलाके प्रचंड शीतलहर की चपेट में रहे। कुछ स्थानों पर जबरदस्त गलन भरी सर्दी महसूस की गई।
रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अयोध्या, प्रयागराज, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर तथा लखनऊ समेत अधिसंख्य मंडलों में दिन के तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, बरेली, आगरा तथा झांसी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। इस दौरान कई इलाकों में घना कोहरा भी छाया रहा।
रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कानपुर तथा मेरठ मंडलों में रात के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई जबकि कानपुर, झांसी, आगरा तथा मेरठ मंडलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। इस अवधि में इटावा राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान भी कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं है। प्रदेश के कुछ इलाकों में जबरदस्त शीतलहर चलने का अनुमान है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company