देश

national

पूर्व सांसद धनंजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, गैर जमानती वॉरंट जारी

Saturday, February 20, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर लखनऊ पुलिस शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। बीती 6 जनवरी को विभूति खंड थाना क्षेत्र में अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में पुलिस ने धनंजय सिंह को हत्या कराने के मामले में आरोपी बनाया है। वहीं बीते 15 जनवरी को अजीत की हत्या करने वाले मुख्य शूटर गिरधारी को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

सीजेएम कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट
सीजेएम कोर्ट ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। लखनऊ पुलिस ने धनंजय धनंजय सिंह को आईपीसी 302, 307 समेत अन्य धाराओं में आरोपी बनाया गया है। कोर्ट ने लखनऊ पुलिस को धनंजय सिंह को गैर जमानती वारंट जारी कर न्यायालय में पेश करने के आदेश दिए हैं।

ऐसे आया धनंजय सिंह का नाम
पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर हत्या कराने का आरोप गिरधारी ने रिमांड पर हुई पूछताछ के दौरान बताया कि उसने कुंटू सिंह के कहने पर हत्या की थी। उसने यह भी बताया था कि शूटरों की व्यवस्था कराने में पूर्व सांसद ने मदद की थी। अजीत हत्याकांड के दौरान घायल हुए शूटर का इलाज करने वाले डॉक्टर ने भी धनंजय सिंह का नाम लिया था। उनका कहना था कि शूटर के इलाज के लिए धनंजय का फ़ोन आया था।

15 जनवरी को गिरधारी का हुआ था एनकाउंटर
बीते सोमवार को लखनऊ पुलिस गिरधारी खरगापुर इलाके में हत्या में प्रयुक्त असलहे की तलाश के लिए लेकर पहुंची थी। इसी दौरान गिरधारी ने असलहा छीनकर भागने का प्रयास किया और फिर मुठभेड़ में मारा गया था। गिरधारी को पूर्व में दिल्ली पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद यूपी लाया गया था। दिल्ली पुलिस के आउटर नॉर्थ जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने रोहिणी इलाके से आरोपी शूटर गिरधारी को पकड़ा था। इसके बाद गिरधारी को कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद दिल्ली से लखनऊ लाया गया था।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group