Responsive Ad Slot

देश

national

UP में हाईवे पर अधजली मिली छात्रा, गैंगरेप करने में विफल होने पर आरोपियों ने लगा दी आग

Friday, February 26, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक स्नातक की छात्रा को जलाने के मामले में पुलिस कॉलेज से कुछ संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए ले गई है. पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया है कि सामूहिक बलात्कार में विफल रहने के बाद आरोपियों ने उसे आग के हवाले कर दिया. पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय में 22 फरवरी को स्नातक की एक छात्रा को जलाने के मामले में बुधवार को कुछ और संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए कॉलेज से थाना तिलहर ले जाया गया. उन्होंने मामले के जल्द खुलासे का दावा भी किया।

इससे पहले, शाहजहांपुर में झुलसी हालत में नग्न पाई गई एक छात्रा ने दावा किया है कि आरोपियों ने सामूहिक बलात्कार में विफल रहने पर उसे आग के हवाले कर दिया. शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छात्रा ने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि गत सोमवार को राय खेड़ा गांव के पास एक खेत में 3 लोगों ने उससे सामूहिक बलात्कार की कोशिश की थी, लेकिन जब वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने उस पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी

स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा को पहले शाहजहांपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इस बीच, सिविल अस्पताल के निदेशक डॉक्टर एस सी सुंदरयाल ने बताया कि 70 फीसदी से अधिक जल चुकी छात्रा की हालत स्थिर बनी हुई है।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि छात्रा बार-बार अपने बयान बदल रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस मंगलवार को छात्रा के कॉलेज स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय पहुंची और सीसीटीवी फुटेज देखे. फुटेज के मुताबिक छात्रा 11 बजकर 36 मिनट पर कॉलेज में दाखिल हुई और 11 बचकर 58 मिनट पर मुमुक्षु आश्रम कैंपस की टूटी दीवार के सहारे बाहर निकल गई. आनंद ने कहा कि लड़की को यह याद नहीं है कि वह कॉलेज परिसर में तीसरी मंजिल के बाद अस्पताल कैसे पहुंची?

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच में पुलिस तथा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की कुल 4 टीमें लगाई गई हैं और पुलिस उपाधीक्षक के साथ 5 पुलिसकर्मियों का एक दल लखनऊ के सिविल अस्पताल में तैनात है जहां पीड़िता इस वक्त भर्ती है. उन्होंने बताया कि पीड़िता ने घटना वाले दिन गांव के ही एक व्यक्ति को फोन किया था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. अभी तक पुलिस ने छात्रा के कॉलेज में पढ़ने वाले 12 से ज्यादा छात्र-छात्राओं और उसके दोस्तों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company