Responsive Ad Slot

देश

national

संग्रामपुर हत्याकांड में आरोपित की पत्नी सरोज सिंह ने डीआईजी से निष्पक्ष जांच कराकर मांगा न्याय

Monday, February 1, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

 इंडेविन न्यूज नेटवर्क

संवाददाता

अमेठी।

बीती 27 जनवरी की रात संग्रामपुर थाना क्षेत्र के पूरे भुलई गांव निवासी ब्रजेश सिंह की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या उस कर दी गई थी जब वे रात में खेत से छुट्टा जानवर भगाने के लिए घर से निकले थे। मामले में मृतक के परिजनों की तरफ से 4 नामजद को आरोपित करते हुए थाना मे मुकदमा पंजीकृत कराया था, तब से अब तक पुलिस हत्या की जांच करते हुए सही दिशा में जाकर हत्यारों की गिरफ्तारी मे लगी हुई है। मामले में आरोपित सभी चारों एक ही परिवार से सम्बन्धित हैं।

मामले में आरोपित ज्ञान सिंह की पत्नी सरोज सिंह ने डीआईजी अयोध्या से मिलकर घटना की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को कड़ी सजा दिलाए जाने की मांग की है।

सरोज सिंह ने डीआईजी को दिए हुए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि बिना किसी ठोस कारण व साक्ष्य के प्रथिनी के पति, जेठ, देवर व भतीजों को आरोपित करार दिया है जबकि इस घटना से हमारे परिवार का कोई वास्ता ही नहीं है। उन्होंने लिखा है कि गांव की राजनीति व चुनावी रंजिश में घटना को छिपाने के लिए घटना में संलिप्त लोगों ने मृतक के परिजनों को बरगलाकर प्राथमिकी दर्ज करवा दी है। उन्होंने दावा किया है कि प्रार्थिनी के परिवार का कोई अपराधिक इतिहास नहीं रहा है और समाज व क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित परिवार के रूप में जाना जाता है। सभी परिजन अपने अपने व्यवसाय से जुड़े हैं।

सरोज सिंह ने लिखा है कि पुलिस मेरे घर पर लगे सीसीटीवी फुटेज, मेरे परिजनों के मोबाइल की काल डिटेल व मृतक के मोबाइल कॉल डिटेल की विधिवत परीक्षण कराकर प्रार्थना तथा मृतक दोनों के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग की।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company