देश

national

गुजरात के डायमंड जुबली समारोह में PM मोदी हुए शामिल, कहा- भारत बनेगा वर्ल्ड क्लास जस्टिस सिस्टम

Saturday, February 6, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

गुजरात।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात हाई कोर्ट के डायमंड जुबली समारोह को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस खास मौके पर एक डाक टिकट भी जारी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात हाई कोर्ट के डायमंड जुबली के अवसर पर सभी को बहुत-बहुत बधाई. गुजरात हाई कोर्ट ने सत्य और न्याय के लिए जिस निष्ठा से काम किया है, उसने भारतीय न्यायिक व्यवस्था और लोकतंत्र को मजबूत किया है. पीएम मोदी ने कहा कि संविधान में कार्यपालिका, विधायिका और न्यायपालिका को दी गई जिम्मेदारी हमारे संविधान के लिए प्राणवायु की तरह है. हमारी न्यायपालिका ने संविधान की प्राणवायु की सुरक्षा का दायित्व पूरी दृढ़ता से निभाया है।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय समाज में रूल ऑफ लॉ सदियों से सभ्यता और सामाजिक ताने-बाने का आधार रहा है. हमारे प्राचीन ग्रंथों में कहा गया है कि न्यायमूलं सुराज्यं स्यात यानी सुराज्य की जड़ ही न्याय में है. प्रधानमंत्री ने कहा कि न्यायपालिका के प्रति भरोसे ने सामान्य नागरिक के मन में एक आत्मविश्वास जगाया है. सच्चाई के लिए खड़े होने की उसे ताकत दी है. आजादी से अब तक देश की यात्रा में हम न्यायपालिका के योगदान की चर्चा करते हैं तो बार के योगदान की भी चर्चा होती है. पिछले वर्षों में अपनी कानूनी समझ, अपनी विद्वत्ता और बौद्धिकता से गुजरात हाई कोर्ट और बार ने एक विशिष्ट पहचान बनाई है.

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group