देश

national

श्रीराम एयरपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने भी खोला खजाना, दिए ₹250 करोड़

Friday, February 26, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

अयोध्या।

राम नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने 250 करोड़ रुपये दिए हैं. इस पहल के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का आभार जताया है. सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण हेतु केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ रुपये की धनराशि हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार एवं केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद दिया।

इससे पहले योगी सरकार ने अपने कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट पेश क‍िया था. जहां जनपद अयोध्या में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाईअड्डा होगा. इसके लिए 101 करोड़ रुपये की व्‍यवस्‍था की गई है. इस प्रकार राज्य में शीघ्र ही 4 अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लखनऊ, वाराणसी, कुशीनगर व गौतमबुद्धनगर में होंगे. अलीगढ़, आजमगढ़, मुरादाबाद और श्रावस्ती एयरपोर्ट का विकास लगभग पूर्ण हो गया है. चित्रकूट और सोनभद्र में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य मार्च तक पूरा होने की बात कही गई है।

अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने जानकारी देते हुए बताया कि नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने डेलिगेशन भी नामित कर दिया है. यह दल समय-समय पर एयरपोर्ट का निरीक्षण करेगा. बताते चलें कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है. यह उत्तर प्रदेश का पांचवां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा. यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सारी सुविधाएं होंगी. एयरपोर्ट बनते ही कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group