Responsive Ad Slot

देश

national

टी एस सी टी जिला कार्यकरणी का हुआ विस्तार

Monday, February 1, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi



फोटो- लोगो को संबोधित करते जिला प्रवक्ता विनोद शर्मा
हरिकेश यादव- इंडेविन न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़।

टीचर्स सेल्फ केयर टीम प्रतापगढ़ यूनिट की एक बैठक जनपद मुख्यालय पर आहूत की गयी। जिसमें टीचर्स सेल्फ केयर टीम से  प्रत्येक शिक्षक को जोड़ने जनपदीय कार्यकारिणी के विस्तार एवं  ब्लॉक कार्यकारिणी के गठन सहित विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।कार्यक्रम का संचालन राहुल पाण्डेय भाई ने किया। अध्यक्षता मंगरौरा ब्लाक के वरिष्ठ शिक्षक साथी गिरजाशंकर मिश्र ने किया । प्रवक्ता विनोद शर्मा ने कहा कि शिक्षको की मृत्यु पर tsct एक अभिभावक की तरह कार्य करती है ।जिसमे एक सप्ताह से 15 दिन के अंदर शिक्षक के नॉमिनी को 30 लाख से 50 लाख तक मदद करती है ।वह भी बिना किसी कागजी कारवाही ।इसका उद्देश्य टीचर की अनुपस्थिति में उसके परिवार की मदद करना है ।जिससे शिक्षक के बच्चे आसानी से उच्च शिक्षा ग्रहण कर समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके। lic द्वारा शिक्षकों के सिर से आकस्मिक निधन से हाथ हटाने एवं सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना खत्म करने के कारण tcst का जन्म हुआ।इसमे पूरी पारदर्शिता बरतने का प्रयास किया गया ।जिसमे सहयोग राशि सीधे  नॉमिनी के खाते  में किया जाता है। 

बैठक मे  अटेवा जिला संयोजक सी पी राव सर  ने कहा कि वे  टीम के लिए पूरे मनोयोग से कार्य करते रहेंगे।इस अवसर जनपदीय कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए राहुल पाण्डेय ,कपिल देव वर्मा  और गिरजाशंकर मिश्र  को सहसंयोजक और डा. वीरेश सिंह जी को जनपदीय कार्यकारिणी के मार्गदर्शक एवं संरक्षक के रुप मे टीम में शामिल किया गया।राहुल भाई का विशेष आभार कि उन्होंने जनपदीय कार्यकारिणी मे शामिल होने के मेरे आग्रह को स्वीकार किया।सिंचाई विभाग मे कार्यरत अटेवा जिला कोषाध्यक्ष सुरजीत जी का विशेष आभार कि उन्होंने हमें मीटिंग के लिए स्थल उपलब्ध कराया ।अत्यधिक ठंड के कारण कई साथी नहीं पहुंच पाये उन लोगों ने फोनिंग वार्ता के माध्यम से अपनी सहमति दी।

इस अवसर पर जिला संयोजक राजेश कुमार मौर्य, प्रवक्ता विनोद शर्मा, सहसंयोजक राहुल पाण्डे, कृष्ण कुमार त्रिपाठी, शुभम मौर्य ,गिरजाशंकर मिश्र ,पट्टी ब्लॉक से रामशिरोमणि मौर्य ,जीतेंद्र सिंह गौरा से धर्मेंद्र कुमार मौर्य अटेवा जिला संयोजक सी पी राव तथा सिंचाई विभाग के कई साथी उपस्थित रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company