Responsive Ad Slot

देश

national

लखनऊः बिजली मीटर लगवाने में आनाकानी करने पर दर्ज होगी FIR

Thursday, February 18, 2021

/ by Editor

लखनऊ


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मध्यांचल डिस्कॉम के एमडी सूर्यपाल गंगवार ने लेसा इंजिनियरों को खास निर्देश दिए हैं। गंगवार ने कहा है कि जिले के उपभोक्ताओं के बंद या खराब पड़े मीटर तुरंत बदले जाएं। मीटर लगवाने में आनाकानी करने पर संबंधित उपभोक्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मार्च के बाद गड़बड़ी मिलने पर संबंधित इंजियनिर और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।


मध्यांचल एमडी ने मंगलवार को बैठक में बिना मीटर वाले उपभोक्ताओं को चिह्नित करने के साथ ही एक सप्ताह में कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। लेसा इंजिनियरों के अनुसार सबसे अधिक अनमीटर उपभोक्ता दुबग्गा, सरोजनी नगर, मलीहाबाद और बीकेटी में हैं। इनमें भी अधिकतर सौभाग्य योजना के तहत कनेक्शन पाने वाले हैं। इनमें से कई को बिना मीटर लगाए कनेक्शन दिया गया है। ठेकेदार और मीटर सेक्शन के कर्मचारियों की मिलीभगत से ब्योरा भी विभाग को नहीं भेजा गया।

एमडी मध्यांचल ने बिना मीटर वाले उपभोक्ताओं के साथ ही खराब या बंद पड़े मीटर भी बदलने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही 1 अप्रैल 2020 से बिल जमा न करने वाले 2 किलोवॉट भार वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company