देश

national

कश्मीर घाटी के कुछ हिस्से में हल्की बारिश, बर्फबारी का अनुमान

Tuesday, February 2, 2021

/ by इंडेविन टाइम्स

श्रीनगर।

श्रीनगर और पहलगाम को छोड़कर कश्मीर में न्यूनतम तापमान में मंगलवार को इजाफा हुआ, वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर और पहलगाम घाटी में एकमात्र ऐसे स्थान थे, जहां सोमवार रात को पारा सामान्य से नीचे चला गया, जबकि बाकी मौसम केंद्रों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई।

श्रीनगर में सोमवार रात को न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। पहलगाम जम्मू-कश्मीर में सबसे ठंडा स्थान रहा। उन्होंने कहा कि घाटी के काजीगुंड में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा शहर में शून्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस कम जबकि दक्षिण में कोकरनाग में शून्य से 8.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने मंगलवार से अगले तीन दिनों तक जम्मू-कश्मीर के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बर्फबारी, बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

 

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group