Responsive Ad Slot

देश

national

CM ने लिया निर्माण कार्यों का जायजा; बोले- अप्रैल में शुरू हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

Monday, February 8, 2021

/ by Indevin Times

उत्तर प्रदेश में निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की प्रगति का जायजा लेने सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजीपुर के बाद आजमगढ़ पहुंचे। इस मौके पर सीएम ने दावे के साथ कहा कि पूर्वांचल को राजधानी लखनऊ से जोड़ने के लिए बन रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा। अप्रैल में पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। दरअसल, करीब 22494.66 करोड़ रुपए का पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसकी लंबाई 340.824 किमी है और इसे भविष्य में आठ लेन का किया जा सकता है।

सोमवार की सुबह आजमगढ़ में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही। कहा कि सिक्सलेन एक्सप्रेस वे अप्रैल से आवागमन के लिये चालू कर लिया जाएगा। सिक्स लेन निर्माण से रोजगार और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। एक्सप्रेस-वे के आसपास आद्यौगिक अवस्थापना का काम युद्धस्तर पर होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के इर्द गिर्द उद्योग लगने से हजारों युवाओं को नौकरियां मिल सकेंगी। कहा कि पूर्वांचल देश का विकास मॉडल बनेगा।

योगी ने कहा कि पूर्वांचल में माफिया विकास में बाधा थे। उनके ऊपर चाबुक चलाकर पूर्वांचल के विकास को गति दिया गया है। पूर्वांचल से माफिया संस्कृति को सरकार ने समाप्त किया। करीब एक घंटे तक सीएम योगी जनपद में रहे। इस दौरान उन्होंने में जनप्रतिनिधियों से संवाद भी किया।

गाजीपुर में भी किया निरीक्षण

इससे पहले गाजीपुर के कासिमाबाद क्षेत्र के धरवार कला स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उनका हेलीकॉप्टर उतरा। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने अधिकारियों को कार्य में प्रगति लाने के निर्देश भी दिये। इसके साथ ही सीएम योगी जनसंवाद कर लोगों की समस्याओं और सवालों से रूबरू हुए। इसके बाद गाजीपुर से आजमगढ़ के लिए मुख्यमंत्री रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने मुकम्मल बंदोबस्त किए हुए थे। सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात रही। सीएम ने बताया कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पूर्वांचल के जिलों को जोडऩे वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अप्रैल में वाहन फर्राटा भरने लगेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजना में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे शामिल है।

इन परियोजनाओं को लेकर गंभीर हैं CM
पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे, गोरखपुर-आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेस-वे, गंगा एक्सप्रेस-वे और डिफेंस कॉरिडोर के साकार होते ही पूरे प्रदेश का परिदृश्य बदला नजर आएगा। मुख्यमंत्री इस सभी परियोजनाओं को लेकर बेहद गंभीर हैं। वह लगातार इन सब परियोजनाओं की समीक्षा करते रहें हैं। अब मुख्यमंत्री खुद ही मौके पर जाकर निर्माण कार्य की प्रगति को जानेंगे ताकि तय समय में निर्माण कार्य को पूरा कराया जा सके।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company