Responsive Ad Slot

देश

national

पाकिस्तान ने दागी 450 किमी तक मार करने वाली बाबर मिसाइल

Thursday, February 11, 2021

/ by Indevin Times

इस्लामाबाद

पाकिस्तान ने 450 किलोमीटर तक लक्ष्य को भेदने में सक्षम सतह से सतह पर मार करने वाली बाबर क्रूज मिसाइल का बृहस्पतिवार को सफल परीक्षण किया। पिछले तीन सप्ताह में देश ने तीसरी बार मिसाइल का परीक्षण किया है। सेना ने एक बयान में कहा कि बाबर मिसाइल पूरी सटीकता के साथ जमीन और समुद्र में लक्ष्य को भेदने में सक्षम है। अत्याधुनिक मल्टी ट्यूब परीक्षण वाहन से मिसाइल दागी गयी।

बयान में कहा कि बाबर क्रूज मिसाइल 450 किलोमीटर तक निशाना भेदने में सक्षम है। परीक्षण के दौरान वरिष्ठ वैज्ञानिक और रक्षा अधिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने सैन्य रणनीतिक बल के प्रशिक्षण और संचालन तैयारियों के मानकों की सराहना की। सेना ने कहा कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान, ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल जुबैर महमूद हयात ने मिसाइल के कामयाब परीक्षण में हिस्सा लेने वाले कर्मियों को मुबारकवाद दी।

पिछले तीन हफ्ते में यह तीसरा कामयाब परीक्षण है। इससे पहले तीन फरवरी को पाकिस्तान सेना ने परमाणु क्षमता से संपन्न 290 किलोमीटर तक सतह से सतह पर मार करने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। पाकिस्तान ने 20 जनवरी को परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल शाहीन-तीन का परीक्षण किया था। यह मिसाइल 2750 किलोमीटर तक निशाने को भेद सकती है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company