देश

national

23 मार्च शहीद दिवस पर जनपद में आयोजित किया जायेगा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

Saturday, March 13, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

बलरामपुर।

बलरामपुर, जनपद के स्वैच्छिक रक्तदानी एवं समाजसेवी आलोक अग्रवाल ने जनपदवासियों से अपील की है कि आगामी 23 मार्च दिन मंगलवार को भारत माता के वीर सपूतों सरदार भगत सिंह, सुखदेव तथा राजगुरु के 90वें बलिदान दिवस पर यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की उत्तर प्रदेश राज्य शाखा की तुलसीपुर इकाई द्वारा स्थानीय श्री महाराजा अग्रसेन मंदिर (अग्रवाल भवन) में आयोजित किए जाने वाले विशाल रक्तदान शिविर में सम्मिलित होकर अधिकाधिक रक्तदान करें और जरूरतमंद लोगों की ज़िन्दगी बचाकर पुण्य प्राप्त करें, साथ ही इस दिन को ऐतिहासिक बनाकर देश के सपूतों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें।


शिविर के आयोजन में सहभागी संदीप उपाध्याय ने बताया कि इस शिविर के आयोजन के लिए गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकी संस्था नीफा ने इस दिन सम्पूर्ण देश में 1500 से अधिक रक्तदान शिविर आयोजित करके 90000 से अधिक यूनिट रक्तदान का लक्ष्य निर्धारित किया है। अकेले उत्तर प्रदेश में ही 400 से अधिक शिविर विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से आयोजित किए जा रहे हैं। इस रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले सभी रक्तदानियों को संस्था द्वारा, ब्लड बैंक द्वारा एवं नीफा के द्वारा शहीद परिवार के परिजनों व अन्य राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त विभूतियों द्वारा हस्ताक्षरित डिज़िटल सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

आयोजक 19 बार रक्तदान कर चुके आलोक अग्रवाल व सन्दीप उपाध्याय द्वारा बताया गया कि पिछले काफी समय से हमारे द्वारा समय - समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करके थैलेसीमिया, कैंसर, एड्स, हीमोफीलिया जैसी घातक बीमारियों के मरीजों सहित एक्सीडेंट में घायल मरीजों, गर्भवती महिलाओं एवं अन्य लोगों की रक्त की आवश्यकता को पूरा करने का हरसंभव प्रयास लगातार  किया जा रहा है।

दोनों ने जनपदवासियों से इस रक्तदान शिविर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर रक्तदान करने की अपील की है और यह भी बताया कि रक्तदान करने से आप स्वयं भी कई प्रकार की गंभीर बीमारियों से सुरक्षित हो जाते हैं, जिसमें हार्ट अटैक, लिवर की बीमारी, खून के थक्के जमने इत्यादि से बचाव हो जाता है। अभी तक आठ रक्तदानियों ने अपना नाम इस रक्तदान शिविर के लिए पंजीकृत करा लिया है। अन्य सभी भी अपना नाम सहयोगियों, मित्रों व परिजनों सहित अतिशीघ्र पंजीकृत करा सकते हैं।

शिविर के आयोजन में अग्रवाल सभा बलरामपुर एवं संयुक्त चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक का सहयोग हमेशा की तरह विशेष रूप से मिल रहा है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company