देश

national

बेरोजगारी दूर करने के लिए, लगा रोजगार मेला

Thursday, March 25, 2021

/ by Editor

संवाददाता-इंडेविन टाइम्स

अमेठी। 

जिला सेवा योजन कार्यालय अमेठी ने तहसील परिक्षेत्र के विकास खंड अमेठी, भादर, भेटुआ, व संग्रामपुर ने अमर टेंडर्स प्राइवेट लिमिटेड अमेठी के बैनर तले रोजगार मेला का आयोजन ब्लाक मुख्यालय पर किया गया। इस मेेले में डिप्लोमा और गैर डिप्लोमा होल्डर कार्यक्रम में शामिल हुए । रोजगार  मेला के नोडल कर्मचारियों ने बारी-बारी से सबका शैक्षिक योग्यता और गतिविधियों  संघन रुप से जांच पड़ताल की। 

विकास खंड भादर के ब्लाक सभागार में रोजगार मेला का आयोजन किया गया। यहां के नोडल कर्मचारी अमर सिंह वनवासी रहे। यहां पर तीन दर्जन से अधिक युवाओं ने प्रतिभाग किया। वही विकास खंड भेटुआ ने नोडल कर्मचारी अजय कुमार पाल रहे। युवाओं ने माली, चैकीदार, सफाईकर्मी, कारपेंटर, आपरेटर, चपरासी, सुपरवाइजर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रानिक्स, फिटर, कम्प्यूटर आपरेटर, मैकेनिक, आदि के लिए युवाओं ने आवेदन किया। 

विकास खंड संग्रामपुर में अनुज कुमार, नोडल कर्मचारी, की देखरेख में रोजगार मेला का आयोजन किया गया ।यहां पर युवाओं ने अपने आवेदन जमा किये। विकास अमेठी में नोडल कर्मचारी पूजा पाल, की देखरेख में रोजगार मेला का आयोजन किया गया। रोजगार मेला की निरीक्षण अमर टेडर्स प्राईवेट लिमिटेड अमेठी के प्रंबध निर्देशन वी पी सिंह ने किया। उन्होने युवाओं को जानकारी दी रोजगार मेले में पंजीकरण होने पर उन्हें जेम पोर्टल के माध्यम से रोजगार का अवसर जरुर दिया जायेगा। प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन रोजगार मेले का आयेाजन किया। 

प्रबंध निदेशक वीपी सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार के सफलता पूर्वक 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में रिफोंर्म, परफॉर्म तथा ट्रांसफॉर्म संबंधी कार्यों से जन सामान्य को अवगत कराने हेतु प्रत्येक ब्लॉक में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इसमें सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण, आउटसोर्सिंग तथा संविदा भर्ती से संबंधित समस्त जानकारी भी उपलब्ध कराई गयी। अमेठी विकास खंड कार्यालय परिसर मे 18 से 40 वर्ष की आयु वर्ग के हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, परास्नातक, डिप्लोमा, आईटीआई व अन्य योग्यता के अभ्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। परिसर मे बेरोजगारो की सुबह से ही भीड देखी गयी।  

प्रबंध निदेशक बी पी सिंह ने बताया कि सरकार की मंशा कि कोई भी बेरोजगार न रहे है। सबके हाथों को काम मिले ,बेरोजगारों के लिए एक अच्छा और सुनहरा अवसर है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company