देश

national

पंचायत चुनाव के लिए तैयार की जा रही थी नकली शराब, दो गिरफ्तार

बहराइच 

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए पैना गांव में नकली शराब बनाने का कारोबार चल रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आबकारी विभाग का सहयोग लेकर छापेमारी की। मौके से कच्ची शराब, रैपर समेत अन्य सामान बरामद हुआ। पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

पंचायत चुनाव को देखते हुए SP विपिन मिश्रा ने सभी थानाध्यक्ष को नकली शराब बनाने समेत अन्य अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के निर्देश दिए है। हुजूरपुर थानाध्यक्षस आरपी यादव को मुखबिर से सूचना मिली कि पैना गांव में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही है।

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

सूचना को गंभीरता से लेते हुए अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। टीम ने चारों ओर से घेराबंदी करते छापेमारी की तो नकली शराब बनाने का जखीरा बरामद हुआ। थानाध्यक्ष ने बताया कि 130 लीटर नकली शराब, 351 शीशी देशी नकली शराब, यूरिया, नौसादर, ढक्कन, तीन बंडल शीशी समेत अन्य सामान बरामद हुए।

पूछताछ में आरोपियों की पहचान राजा सिंह उर्फ सत्यम सिंह व पांचू निषाद पुत्र रामफेर के रूप में हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ में पता चला कि वे लोग ठेके जैसी नकली शराब बनाकर ऊंचें दामों पर बेंचते हैं। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।



Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group