Responsive Ad Slot

देश

national

विद्यालय खुलने पर बच्चों के चेहरे पर आई खुशी

Monday, March 1, 2021

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

अमेठी। 

कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत वर्ष भर बाद विद्यालय खुलने पर छात्रों व अभिभावकों के चेहरे पर खुशी की रौनक देखी गई। लंबे समय के बाद प्राथमिक स्कूलों में हलचल देखी गई।

शासन के निर्देश पर 1 मार्च को जनपद अमेठी के प्राथमिक विद्यालय खुले। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अध्यापकों ने छात्रों के साथ संवाद स्थापित किया ।मॉडल प्राथमिक विद्यालय अमेठी द्वितीय का संवाददाताओं की टीम ने जब निरीक्षण किया तो पाया कि स्कूल पहुंचने पर छात्रों का धूमधाम से स्वागत किया गया ।गुब्बारे से विद्यालय प्रांगण को सजाया गया था। विद्यालय के प्रधानाध्यापक अविनाश शुक्ला ने  बताया कि विद्यालय में 116 बच्चे नामांकित हैं। जिसमें कक्षा 1 और 5 के बच्चों को आज बुलाया गया था ।लगभग 35 बच्चे उपस्थित थे। उन्होंने बच्चों वह अध्यापकों को मास्क वितरित किया तथा उनके  हाथों को सैनिटाइज किया। स्कूल पहुंचने पर बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया ।बच्चों को कोविड-19  प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शिक्षा दी गई। विद्यालय के छात्रों ने बताया छुट्टी के समय ऑनलाइन माध्यम से होमवर्क दिया जाता था। विद्यालय में कमपोजिट धनराशि का मानक के अनुरूप उपयोग किया गया। विद्यालय खुलने पर सभी स्टाफ नेहा सोनी ,अंकिता शुक्ला, सीमा तिवारी, प्रीति त्रिपाठी ,रसोईया ,चौकीदार समय से उपस्थित रहे।

जामो संवाददाता के अनुसार मिशन प्रेरणा शासन की मंशा के अनुरूप आज प्रा. वि. लखना बसन्तपुर वि.ख.जामों जनपद अमेठी मे विद्यालय खुलने के प्रथम दिन प्रधानाध्यापक सय्यद अली बाकर द्वारा विद्यालय को फूल माला और गुब्बारो से सजाया गया ।सर्वप्रथम प्रधान अजय प्रताप सिह  व नोडल शिक्षक  संकुल  दखिनवारा अजय कुमार मौर्य ने अभिभावको की उपस्थिति मे फीता काटकर उद्घाटन  किया ।उसके बाद बच्चों का स्वागत रोली से टीका लगाकर व गुलाब के फूल भेंट कर किया गया ।लगभग 11 माह बाद बच्चों की उपस्थित से विद्यालय परिसर चहचहा उठा। बच्चों की खुशी उनके चेहरे से झलक रही थी। फल और मिष्ठान भी वितरित किया गया तथा अभिभावकों को बेसिक शिक्षा विभाग की नई योजनाओं व शिक्षा के क्षेत्र में नए नवाचारों के बारे में अवगत कराया गया।इस अवसर पर  स.अ. प्रमोद कुमार शि. मि. सुकेता सिह,अर्पित कुमार मिश्र स0अ0 व अभिभावक गण उपस्थित रहे।



No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company