Responsive Ad Slot

देश

national

सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे ने सीतापुर में परमवीर चक्र विजेता कारगिल शहीद कैप्टन मनोज पांडेय की प्रतिमा का अनावरण किया

Friday, March 19, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेवनि न्यूज नेटवर्क

सीतापुर।

भारतीय थल सेना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में थे। उन्होंने कारगिल युद्ध में विजय गाथा लिखने वाले शहीद कैप्टन मनोज पांडेय के गांव रूढ़ा का दौरा किया। सेनाध्यक्ष ने गांव में बनी शहीद की प्रतिमा का अनावरण किया। साथ ही स्मृति भवन का भी लोकार्पण भी किया। शहीद मनोज पांडेय की प्रतिमा व स्मृति स्थल को सेना की टुकड़ी ने ही उनके गांव में स्थापित किया था। इस दौरान सेनाध्यक्ष ने मनोज पांडे के माता-पिता से भी मिलकर आभार प्रकट किया।

गांव की वीरता का बखान, शिक्षा के लिए किया दान

सेना अध्यक्ष नवरणे ने कहा कि भारतीय थल सेना में रूढ़ा गांव का योगदान गौरव का प्रतीक है। कारगिल युद्ध में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले परमवीर चक्र विजेता अमर शहीद कैप्टन मनोज पांडेय का नाम हमेशा अमर रहेगा। हमें रूढ़ा गांव के हर एक शख्स पर गर्व है। कम से कम एक कैडेट हमारा इस गांव का रहा है। थलसेना अध्यक्ष ने इस कार्यक्रम के बाद गांव की प्रधानाचार्या को भी बुलाकर एक लाख रुपए की चेक भेंट कर गांव की शिक्षा को नया आयाम भी देने को कहा।

खुशी से झूम रहे थे ग्रामीण

इससे पहले सेना की टुकड़ी ने कमलापुर इलाके के रूढ़ा गांव में पिछले 10 दिनों से डेरा डाल रखा था। थल सेना अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर गांव को सजाने-संवारने का काम किया जा रहा था। सेना की टुकड़ी की देखरेख में मूर्ति का अनावरण और गांव में सड़कों को भी दुरुस्त किया गया। आज दोपहर थल सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे का हेलीकॉप्टर रुढा गांव की धरती पर जैसे ही उतरा, मानो वहां के ग्रामीण कैप्टन मनोज पांडे की याद में खुशी का इजहार करने लगे।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company