Responsive Ad Slot

देश

national

टावर बैटरी बैंक चोरों के हौसले बुलंद

Monday, March 22, 2021

/ by Editor

राम अनुज यादव।

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज

एयरटेल, वोडाफ़ोन और जियो के नेटवर्क का संचालन करने वाली इंडस टॉवर कम्पनी जो कि दूर संचार सेवा (आवश्यक सेवा) में सबसे बड़ी कंपनी है। यहां पर मोबाइल टॉवर में यूज होने वाली बैटरी बैंक जोकि काफी कीमतों के होते है। चोरो के द्वारा चोरी कर लिए जा रहे हैं। जिसमे कम्पनी को काफी नुकसान हो रहा है। बीती रात को मेजा खास थाना अंतर्गत पिचगा गांव में लगे इंडस में यूज की गई अमर राजा कम्पनी की 24 बैटरी बाउंडरी वाल गेट के ताला और सेल्टर कमरे का गेट और ताला तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिए गए। 

जिसकी FIR के लिए थाने में इंडस की तरफ से रिटायर DSP हरिराम वर्मा, रिटायर DSP ओ पी दुबे और इंडस विजिलेंस फील्ड आफिसर अतुल कुमार चौबे के तहरीर  दी जा चुकी है। मौके पर 112 नम्बर की गाड़ी भी पहुंची थी। टॉवर की बैटरी चोर गैंग बनाकर चोरियां करते है। पिछली साल फतेहपुर के धाता थाना की पुलिस टीम के द्वारा एक गैंग का पर्दाफाश किया गया था। जिसमे सात चोर पकड़े गए थे, और उनके पास से 53 बैटरी बरामद हुई थी। अभी तक ये चोर अंदर थे, जिससे चोरियां रुकी थी। परन्तु ये भी चोर अब जेल से छूट चुके है। 

प्रयागराज जोन में जमुना नदी के किनारे बरैचा गाव थाना खखरेरू में दिनांक 01/03/2021 को इंडस टॉवर पर चोरी करने आए थे। साइट पर थेफ्ट अलार्म मिल जाने से वहां का टेक्नीशियन पहुंच गया जिससे चोर भाग गए और बैटरी चोरी होने से बच गई।

दिनांक 16/03/2021 को गांव धरमपुर थाना सराय अकिल जनपद कौशांबी में इंडस टॉवर पर चोरी का प्रयास किए वहां भी अलार्म मिल जाने के कारण साइट पर चोरी नहीं हो सकी, परन्तु चोर यहां पर सफलता ना पाने पर बगल के गांव अतर सुईया थाना सराय अकिल में BSNL के टॉवर पर बैटरी चोरी कर लिए। उधर जमुना नदी के उस पर चित्रकूट बांदा में भी टॉवर की बैटरी चोरी किए है। 

प्रशासन चोरों को अभी तक पकड़ नहीं पाई है जिससे ये चोरियां बराबर होती जा रही है। और टॉवर कंपनियों के नुकसान के साथसाथ नेटवर्क भी बाधित हो रहा है। जिससे पब्लिक को बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। जबकि आज के दिनों में नेटवर्क एक आवश्यक एवं आपात कालीन सेवा है। जिसको सरकार और प्रशासन को विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company