देश

national

कमिश्‍नर और DM द्वारा फोन न उठाने पर योगी सरकार ने 29 अफसरों को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Tuesday, March 16, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के तमाम दिशा-निर्देशों के बावजूद कई ऐसे कलेक्‍टर और कमिश्‍नर हैं जो सरकारी फोन पर कॉल रिसीव नहीं करते हैं. उत्‍तर प्रदेश सरकार ने ऐसे 25 DM और 4 कमिश्‍नर को नोटिस जारी कर 3 दिन के अंदर जवाब मांगा है। वाराणसी, प्रयागराज, बरेली और अयोध्‍या के कमिश्‍नर से इस बाबत जवाब मांगा गया है. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्‍यनाथ को लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही थीं कि जिलाधिकारी और कमिश्‍नर सरकारी फोन पर आने वाले कॉल रिसीव नहीं करते हैं. इसके बाद सीएम योगी के निर्देश पर सभी जिलों के डीएम और आयुक्‍त को फोन किया गया था. ज्‍यादातर जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्‍नर ने फोन नहीं उठाया. इसके बाद ऐसे अफसरों को नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर अपने सरकारी फोन को रिसीव नहीं करते हैं. ऐसे में सच्चाई जानने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सचिवालय को निर्देश दिया. इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर को फ़ोन किया गया. लेकिन ज़्यादातर जिलाधिकारी और कमिश्नर फ़ोन नहीं उठाए. इसके बाद मुख्यमंत्री सचिवालय ने उनको नोटिस जारी किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फोन नहीं उठाने वालों में कन्नौज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, जालौन, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या कुशीनगर, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर झांसी, मऊ, आजमगढ़, और बरेली के जिलाधिकारी शामिल हैं. इसके अलावा आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने फोन नहीं उठाया. वहीं, रायबरेली, कन्नौज, औरया, अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, जालौन और कुशीनगर के एसएसपी ने भी फोन नहीं रिसीव किया है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group