Responsive Ad Slot

देश

national

पंचायत चुनाव से पहले भू माफियाओं की संपत्ति होगी जब्त

Thursday, March 25, 2021

/ by Editor

 नोएडा

नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बुधवार को सेक्टर-108 स्थित पुलिस कमिश्नर सभागार में क्राइम मीटिंग का आयोजन किया। इसमें आगामी ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर आपराधिक माफियाओं, भू-माफियाओं पर नकेल कसने की हिदायत दी। महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए निर्देशित किया। मीटिंग में मौजूद पुलिस अधिकारियों को आगामी पंचायत चुनावों और त्योहारों को लेकर ब्रीफ किया गया।


पुलिस कमिश्नर ने सभी माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई करने, टॉप 10 अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और साथ ही महिला संबंधी होने वाले अपराधों के विरुद्ध पुलिस को कड़ा रुख अपनाते हुए चेन स्नैचिंग, छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए निर्देशित किया।

शराब माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान
आगामी ग्राम पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से शराब माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम पंचायत चुनाव के ईनामी और फरार चल रहे आरोपियों पर नकेल कसने के आदेश दिए। इसके अलावा अगर उम्मीदवारों में किसी प्रकार की कोई रंजिश है तो आपस में सहमति से उसका निस्तारण तुरंत कराया जाए, मानव प्रबंधन का विशेष ध्यान रखा जाये, जिससे चुनावों के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना होने पाये।

शस्त्र का दुरूपयोग करने पर होगा लाइसेंस निरस्त

मीटिंग में बताया कि दंगा विरोधी उपकरणों की प्रत्येक थाने पर पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित की जाएं, जिससे कोई अप्रिय घटना घटित होती है तो उससे तुरंत निपटा जा सके। वहीं कोई व्यक्ति शस्त्र का दुरूपयोग करता पकड़ा जाता है तो उसके शस्त्र जब्तीकरण के साथ साथ लाइसेंस भी निरस्त कर दिया जाएगा।

कोरोना को देखते हुए जुलूस होगा छोटा
कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए किसी भी प्रकार के आयोजन या जुलूस वगैरह की अनुमति में संख्या कम से कम रखी जाए। थाना क्षेत्र मे लगे पीए सिस्टम से लोगों को अलर्ट किया जाए। सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखते हुए किसी भी भ्रामक खबर का तत्काल खंडन कराना सुनिश्चित किया जाए। इस मीटिंग में कुछ एसएचओ को सभी अधिकारियों के समक्ष कड़ी फटकार भी लगाई गई। थाना क्षेत्र में चल रहे अनैतिक कार्यों पर कमिश्नर जमकर बरसे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company