Responsive Ad Slot

देश

national

गोरखपुर: स्वर्ण व्यवसाई से एक किलो 4 सौ ग्राम सोना लूटा, घटना स्थल से महज 50 मीटर दूरी पर थी 2 पुलिस चौकी

Wednesday, March 3, 2021

/ by Editor

गोरखपुर

गोरखपुर के आसपास के जिलों में सोने के जेवर सप्लाई करने वाले पंजाब के स्वर्ण व्यवसाई को मंगलवार रात स्कूटी सवार बदमाशों ने पिस्टल सटाकर 1 किलो 400 ग्राम सोना लूट लिया। मामला राजघाट थाना अंतर्गत पांडे हाता का है।

पैदल ही धर्मशाला की ओर जा रहे थे सुरेंद्र
अमृतसर के रहने वाले स्वर्ण व्यवसाई सुरेंद्र सिंह, जो पिछले 10 वर्षों से गोरखपुर व उसके आसपास के जिलों में सोने से बने जेवरों की सप्लाई का काम करते हैं। पिछले दिनों इसी सिलसिले में वह गोरखपुर के हल्सीगंज गंज मोहल्ले में राधेश्याम धर्मशाला में ठहरे हुए थे। पास के जिले संत कबीर नगर से जेवरों की बिक्री के पश्चात वापसी में ट्रांसपोर्ट नगर में ऑटो से नॉरमल टैक्सी स्टैंड पर उतरे और वहीं से पैदल ही अपनी धर्मशाला की ओर जा रहे थे। रात करीब 9:00 बजे के आसपास स्कूटी सवार दो युवकों ने पीछे से रिवाल्वर सटाकर उनके पास मौजूद मौजूद 1 किलो 400 ग्राम सोने के जेवरों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए।

मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद पुलिस हुई सक्रिय
स्वर्ण व्यवसाई ने इसकी सूचना पास के ही स्थित नार्मल तिराहा पुलिस चौकी पर पहुंचकर चौकी इंचार्ज को दी। लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और वापस भेज दिया। पुलिस की अनदेखी से निराश होकर धर्मशाला पहुंचे लोगों को जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी। सूचना पर उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आते ही पुलिस महकमा सक्रिय हुआ और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से लुटेरों की तलाश शुरू की।

पुलिस की निष्क्रियता से आक्रोश
जानकारी के मुताबिक, जिस जगह वारदात हुई, वहां से नॉर्मल तिराहा और घंटाघर में स्थित दो चौकियां महज 50 मीटर की दूरी पर हैं। व्यस्ततम इलाका और बड़ा व्यापारिक मार्केट होने के नाते पुलिस वालों का हमेशा आना-जाना लगा रहता है। इसके बावजूद इतनी बड़ी वारदात कैसे हो गई। इस बात को लेकर स्थानीय लोगों और व्यापारियों में आक्रोश है।

अफसरों के हस्तक्षेप के बाद सक्रिय हुई पुलिस
लूट के बाद जब व्यापारी नजदीकी पुलिस चौकी पहुंचा तो उसकी अनदेखी कर वापस भेज दिया गया। स्थानीय लोगों की मदद से मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो वो मौके पर पहुंचे और व्यापारी से पूछताछ कर मामले की जांच शुरू की गई। हालांकि, इस मामले में पुलिस की निष्क्रियता और गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से एसएसपी बड़े नाराज दिखे। उन्होंने जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार करने की बात कही है। यदि जल्द ही पर्दाफाश नहीं हुआ तो पुलिस वालों पर गाज गिर सकती है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company