Responsive Ad Slot

देश

national

मुनाफाखोरों की नकेल कसने के लिए कानपुर पुलिस की अनोखी पहल

Wednesday, April 28, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

कानपुर।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है। सरकार संक्रमण की रफ्तार को धीमा करने के लिए रात दिन एक कर रही है। वहीं कुछ लोगों ने इस आपदा में भी परेशान मरीज के परिजनों से मुनाफा कमाने में लगे हुए हैं जिसको लेकर प्रदेश सरकार अब बेहद सख्त हो गई है। वहीं ऐसे मुनाफा खोर लोगों पर लगाम लगाने के लिए कानपुर कमिश्नर असीम अरुण ने एक अनोखी पहल की है।

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण में इस पहल को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सीधे तौर पर आम जनता को ही अपना सहयोगी बनाया है। सार्वजनिक स्थान, मेडिकल स्टोर, कोविड अस्पतालों,श्मशान घाट इत्यादि जगहों पर पोस्टर लगाया है जिसमें लिखा है, 'हम आ रहे हैं' आपदा में हम आपके साथ हैं।

पुलिस विभाग की माने तो इस पहल के तहत आपदा काल में कालाबाजारी करने वाले मुनाफाखोरी लोग अब बच नहीं पाएंगे। क्योंकि सीधे तौर पर अब हम उन्हीं लोगों का सहारा ले रहे हैं जिन्हें इस दर्द को सहन करना पड़ रहा है उनकी एक कॉल कालाबाजारी व मुनाफाखोरी करने वाले को जेल की सलाखों तक पहुंचा सकती है।

पूरे शहर में लगेंगे पोस्टर
आपदा काल में मुनाफा कमा रहे लोगों पर अब कानपुर पुलिस लगाम कसने के लिए सड़कों पर खुद ही उतर आई है। आला अधिकारी ने कानपुर नगर के समस्त थानों को निर्देश जारी करते हुए कहां है कि आप के अंतर्गत पड़ने वाले सभी मेडिकल स्टोर व सार्वजनिक स्थानों पर यह पोस्टर लगाए जाएं।

जनता को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जाए लोगों के मन में बैठे डर को समाप्त किया जाए ताकि खुलकर पुलिस का सहयोग करें जिससे आपदा काल में मुनाफा कमा रहे लोगों को जेल के अंदर भेजा सके।

क्या बोले ACP
ACP सीसामऊ निशांक शर्मा ने बताया कि आप सभी जानते हैं कि इस समय कोरोना महामारी का दौर है। लोग वैसे भी परेशान हैं लेकिन कुछ लोग ऐसी परिस्थिति में भी कालाबाजारी कर रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री की तरफ से निर्देश जारी किए गए थे कि कालाबाजारी कर रहे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company