Responsive Ad Slot

देश

national

ये है हाल उ0प्र0 की स्वास्थ्य व्यवस्था का

Friday, April 23, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद राज्य के अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। मरीज के परिजन के एक हाथ में ऑक्सीजन का भारी-भरकम सिलेंडर है तो दूसरे हाथ में बीमार का स्ट्रेचर। मरीज के तीमारदार स्ट्रेचर को घसीटकर मेडिकल कॉलेज के बाहर ले जा रहे हैं।

दिल को झकझोर देने वाली तस्वीर शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज से सामने आई है। तीमारदार ने कॉलेज प्रशासन पर आक्सीजन न देने का आरोप लगाया है। सीएमओ आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में होने की बात कर रहे हैं।

हरदोई जिले के शाहबाद निवासी श्यामसुंदर की तबीयत खराब होने पर उनके भाई संजीव बांगा ने शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में बेहतर इलाज पाने के लिए भर्ती कराया था। करीब 30 किलोमीटर के सफर मे मरीज को लाते वक्त ऑक्सीजन की कमी न हो। इसके लिए तीमारदार अपना ऑक्सीजन से भरा प्राइवेट सिलेंडर लेकर आए। 19 अप्रैल को मरीज को भर्ती कर दिया गया। लेकिन, उसके बाद मरीज के पास ऑक्सीजन खत्म हो गया था।

अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन देने से किया इंकार
मरीज के भाई बांगा ने बताया कि ऑक्सीजन खत्म होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन से गुहार लगाई थी, लेकिन ऑक्सीजन वाहन पलटने की बात कहकर देने से इंकार कर दिया गया। उसके बाद तीन प्राइवेट सिलिंडर की व्यवस्था करना पड़ी। डाॅक्टरों ने मरीज को बरेली रेफर कर दिया।

सीएमओ डाॅक्टर एसपी गौतम का कहना है कि ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है। किसी मरीज को खरीदने की जरूरत नहीं है। जिन्हें जरूरत है, उन्हें ऑक्सीजन लगाई जा रही है।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company