देश

national

इटावा में दबंगई

Thursday, April 8, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

इटावा

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने हॉकी व रोड से दो सगी बहनों को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। आरोपियों ने बहनों के भाई को पीटा। मामला 5 दिन पुराना बताया जा रहा है। आरोप है कि उस वक्त पुलिस ने 151 में कार्रवाई कर अपने दायित्वों से पल्ला झाड़ लिया था। लेकिन अब वीडियो वायरल होने पर इस प्रकरण में सियासत भी शुरू हुई तो पुलिस ने केस दर्ज करते हुए दो आरोपियों को पकड़ लिया है।

31 मार्च का मामला

यह पूरा मामला थाना भर्थना क्षेत्र के जय पैलेस मिडिल स्कूल के पास की है। 31 मार्च को दो सगी बहनें रात करीब 8 बजे अपने घर का समान लेने के लिए निकली थीं, तभी मिडिल स्कूल के पास खड़े मोहल्ले के पास के रहने वाले कुछ मनचलों ने युवतियों को अकेला देख उनके ऊपर फब्ब्तियां कसना शुरू कर दिया। जिस पर युवतियों ने फोन कर अपने छोटे भाई से इसकी शिकायत की। भाई ने मौके पर जैसे ही इस बात का विरोध किया, दबंगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट देख अपने भाई को बचाने में जुटी युवतियों के ऊपर मनचलों ने हॉकी और रॉड से हमला कर दिया। इस दौरान बड़ी बहन के सिर और आंखों में गंभीर चोटें आ गई, साथ ही छोटी बहन भी घायल हुई।

घटना की जानकारी भर्थना थाना पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामूली धारा 151 में केस पंजीकृत कर खनापूर्ती कर दी। वहीं, पीड़ितों द्वारा सोशल मीडिया के जरिए न्याय की गुहार लगाई गई। वहीं, अब मीडिया में मामला आने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ छेड़खानी की धाराओं में केस दर्ज आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

जांच कर करेंगे कार्रवाई

SP ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बताया कि मामला 31 मार्च का है। दोनों पक्षों में छोटे बच्चों के बीच में कहासुनी हो गई थी। जिस पर दोनों पक्षों में झगड़ा शुरू हो गया था। जिसमें युवती के चोट लग गई थी। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था। भर्थना पुलिस द्वारा सम्बंधित धाराओं में मामला पंजीकृत करके कार्रवाई की गई थी। अगर अब पीड़ित परिवार इसमें अन्य तथ्य की लिखित शिकायत करेंगे तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आप पार्टी ने सरकार को घेरा

आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश ने इस प्रकरण को सोशल मीडिया के जरिए उठाते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने इसे रीट्वीट भी किया। लिखा है कि बंगाल चुनाव में महिला सुरक्षा के दावे करने वाले आदित्यनाथ ने UP में बेटियों की क्या हालत करवा दी है। इटावा में खुले सांड़ की तरह मंडरा रहे गुंडों ने छात्रा से छेड़छाड़ की कोशिश की और जब उसने विरोध किया तो उसे लहूलुहान कर दिया। बेकार भाजपा, बेशर्म सरकार।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company