देश

national

ग्रेटर नोएडा में कार से बरामद हुए 25 लाख कैश; चार लोग हिरासत में , पूछताछ जारी

ग्रेटर नोएडा

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की सरगर्मी जोरो पर है। पहले चरण का चुनाव 15 अप्रैल को है। आज शाम प्रचार का शोर थम जाएगा। इसके मद्देनजर प्रदेश के सभी जिलों में सघन चेकिंग अभियान चल रहा है। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा की कासना थाना पुलिस ने देर रात ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के सिरसा कट के पास एक कार से 25 लाख रुपए बरामद किए। पैसे को कार की डिक्की में रखा गया था। कार में सवार चार लोग रुपए के संबंध में जानकारी नहीं दे सके।

आशंका जताई जा रही है कि ये रुपए पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए लाए जा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने इनकम टैक्स के अधिकारियों को बुलाकर कैश को जब्त कर लिया है और चारों लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कागज में लपेटकर बैग में रखे गए थे नोट

दरअसल आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दृष्टिगत चुनावों को प्रभावित करने के उद्देश्य से अवैध शराब व अन्य प्रतिबंधित सामग्री को रोकने के लिए ग्रेटर नोएडा में सभी थाना क्षेत्रों में चैकिंग अभियान जारी है। इसी क्रम में देर रात थाना कासना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र स्थित ईस्टर्न पेरीफेरल के कासना सिरसा कट पर एक संदिग्ध वाहन को रोका गया। इसके बाद कार की तलाशी ली गई तो डिक्की से 25 लाख रुपए कागजों में लिपटे हुए एक बैग से बरामद किए गए।

नहीं दे सके संतोषजनक जवाब

कार में 4 लोग सवार थे। लोगो से नाम पता पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम रोहित गर्ग, मृदुल गर्ग, विवेक गर्ग और देवेंद्र गर्ग बताया। ये सभी डी-199 सेक्टर पी-3 के रहने वाले है। रुपयों के बारे जब उन लोगों से पूछताछ की गई तो कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया और न ही कोई संतोषजनक जवाब दे सके।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group