देश

national

जिलाधिकारी ने जारी किया निर्देश, संक्रमित होने पर लगेंगे 25 से 50 मीटर को कवर करते हुए बैरिकेडिंग

Wednesday, April 7, 2021

/ by Editor

लखनऊ

राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी की ओर से विशेष बैठक कर कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने के लिए निर्देश दिए गए।

कंटेनमेंट जोन की संख्या पहुंची 4100 के पार
मंगलवार को जिलाधिकारी की ओर से हुई बैठक में लखनऊ के पुलिस कमिश्नर के साथ कई आलाधिकारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि राजधानी में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जोकि जिला प्रशासन के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है। उन्होंने बताया कि बीते 2 दिनों में कंटेनमेंट जोन की संख्या में अचानक से बढ़ोतरी हुई है, जिसके चलते राजधानी में 4100 से अधिक कंटेनमेंट जोन हो चुके है।
कोरोना से संक्रमित मरीजों के सहारे संक्रमण दूसरों तक न पहुंचे, इसके लिए कंटेनमेंट जोनों में सख्ती बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को कंटेनमेंट जोन में पुलिस टीम की तैनाती कर लगातार नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को दवाई और अन्य जरूरी सामान की आवश्यकता पड़ने पर तैनात पुलिसकर्मी उपयोगी वस्तुओं को उसके घर पहुंचाएंगे।
संक्रमित पाए जाने पर लगेंगे 25 से 50 मीटर को कवर करते हुए बैरिकेडिंग
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि शहरी क्षेत्र में जॉइंट सीपी और नगर आयुक्त व ग्रामीण क्षेत्र में सीडीओ को नोडल अधिकारी बनाया गया है। यह अधिकारी संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से सभी कंटेनमेंट जोन में 25 से 50 मीटर का वर्गीकरण करते हुए बैरिकेडिंग लगवाएंगे। इसके साथ ही जिलाधिकारी की ओर से सर्विलांस टीमों को सक्रिय रहने के निर्देश दे दिए गए हैं, जिससे कि कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने वालों का पता लगाकर उनकी कोरोना जांच कराई जा सके।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company