Responsive Ad Slot

देश

national

शिक्षक से हुई 10 लाख की ठगी

Saturday, April 17, 2021

/ by Editor

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

सांगीपुर ,प्रतापगढ़।

०सांगीपुर एस ओ नही दर्ज कर रहे एफआईआर

०मामले को दबाने का कर रही प्रयास

० शिक्षक का आरोप रिश्वत ने किया दरोगा को असहाय

माँ के इलाज के लिये ऑपरेशन के नाम पर  से शिक्षक से किस्त के रूप में 10 लाख  रुपए ले लिए। शिक्षक ने जब अपने दिए रुपयों की मांग की तो तो आनाकानी करने लगा शिक्षक ने उक्त प्रकरण की शिकायत थानाध्यक्ष सांगीपुर से की । लेकिन 2 महीने बीत जाने के बाद भी सांगीपुर पुलिस द्वारा  एफ आई आर दर्ज न करना उसे संदेह के घेरे में खड़ा कर रहा है।इस प्रकरण में  पुलिस की मिलीभगत  के नजर अंदाज नहीँ किया जा सकता

मामला  प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर थानाक्षेत्र के बादशाहपुर गांव से जुड़ा है। पीड़ित कपिल देव वर्मा निवासी  बादशाहपुर  सांगीपुर प्रतापगढ़ प्राइमरी में शिक्षक के पद पर तैनात  हैं।  गाँव के ही दिनेश कुमार मौर्य सुत स्व०जगदम्बा प्रसाद मौर्य ने शिक्षक कपिल देव वर्मा से अपनी माँ के इलाज के लिए 10 लाख रुपये ले लिए ।जिसका साक्ष्य पीड़ित शिक्षक के पास मौजूद हैं।शिक्षक ने जब दिए गए अपने पैसो की मांग की तो वह तरह तरह के बहाने बनाने लगा ।पीड़ित इस घटना का लिखित शिकायत एस एच ओ सांगीपुर को 31/01/2021को  मय साक्ष्य के दिया।लेकिन पुलिस द्वारा उसे पिछले 2 महीनों से गुमराह किया जा रहा है,अभी तक पुलिस द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट भी नही दर्ज की गई।शिक्षक का आरोप है कि सांगीपुर  पुलिस बार उसे बुलाकर सिर्फ झूठी कारवाही का आश्वासन देकर उसे ग़ुमराह कर घर भेज देती है।

जबकि हलका प्रभारी ने अपनी जांच रिपोर्ट में स्पष्ट कर दिया है कि पीड़ित व आरोपी के मध्य लेन-देन कि घटना सत्य है।शिक्षक ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़, मानवाधिकार आयोग,डीजीपी एसटीएफ, आई जी ,डी आई जी सहित उच्चाधिकारियों से की है।इस बारे में जब एस एच ओ सांगीपुर के मोबाइल नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया तो उनके द्वारा फोन नही उठाया गया।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company