देश

national

चुनाव प्रचार को लेकर जिला पंचायत के दो प्रत्याशियों में हुई झड़प

 


हरिकेश यादव- संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

भादर/अमेठी।

० पुलिस ने वाहन सीज कर दर्ज की एफ आई आर

० जमानत के लिए एसडीएम के पास  पहुंचे दोनों प्रत्याशी

जैसे-जैसे चुनाव की तारीख के नजदीक आ रही है वैसे ही प्रत्याशी चुनाव की मर्यादा को तार-तार कर कर रहे हैं। विकासखंड भादर के अंतर्गत रामगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत चुनाव लड़ रहे जिला पंचायत पद के दो उम्मीदवार  आपस में प्रचार को लेकर कहासुनी पर  उतारू हो गए हैं ।मामले की सूचना पर पहुंची रामगंज पुलिस ने दोनों पक्षों का चालान करके जमानत के लिए एसडीएम अमेठी के पास भेज दिया।जहाँ शाम 7:30 बजे दोनों पक्षों को न्यायालय द्वारा जमानत मिल गई।

मामला रामगंज थाना क्षेत्र के भादर संग्रामपुर वार्ड सं.31 से सम्बंधित हैं ।इस वार्ड पर समाजवादी पार्टी समर्थित प्रत्याशी महेंद्र प्रताप सिंह भादर  व  रामगंज भावापुर गांव निवासी निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश यादव से लाउडस्पीकर से प्रचार करने को लेकर झड़प हो गई । घटना दिन के लगभग 11:00 बजे के आसपास की है  ।मुकेश यादव अपने समर्थकों के साथ अमरैया गांव के पास अपने वाहन पर समाजवादी पार्टी का बैनर, पोस्टर, झंडा लगा लाउडस्पीकर से प्रचार कर रहे थे। जिसका विरोध  सपा समर्थित प्रत्याशी महेंद्र प्रताप सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी द्वारा लाउड स्पीकर से प्रचार करने का विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। इस पर निर्दलीय प्रत्याशी मुकेश यादव ने कहा आप कौन है मना करने वाले प्रशासन रोके । दोनों के बीच बात बढ़ी मुकेश बीच सड़क पर बैठकर मारपीट किये जाने का आरोप लगाकर शोर मचाने लगा। हल्ला गुहार सुनकर आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए । 

मौके पर पहुंचे रामगंज  प्रभारी निरीक्षक  थाना मनोज कुमार ने दोनों प्रत्याशियों को मय वाहन सहित  थाने पर ले गए । मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ अमेठी अर्पित कपूर भी पहुंचे और घटना की जांच किया । प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अवैध रूप से वाहन पर लाउडस्पीकर लगाकर प्रचार  करने के लिए वाहनों को सीज कर दिया गया है । दोनों की तहरीर पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करके छानबीन की जा रही है। देर शाम दोनों प्रत्याशियों का चलान करके एसडीएम अमेठी के पास जमानत के लिए भेज दिया। जहां उन्हें  न्यायालय द्वारा जमानत मिल गई।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group