Responsive Ad Slot

देश

national

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन पूरी सतर्कता के साथ अपने निर्माण कार्यों को दे रहा अंजाम

Sunday, May 9, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों, डिपो और ट्रेनों को निरंतर किया जा रहा सैनिटाइज। आगरा, कानपुर मेट्रो के निर्माण स्थलों पर बरती जा रही विशेष सावधानी

उत्तर प्रदेश के कानपुर और आगरा में तेज़ी से किये जा रहे है मेट्रो निर्माण कार्यों में साफ़ सफाई के साथ साथ सोशल डिस्टन्सिंग का भी रखा जा रहा है ख़ासा ख़याल। जहाँ कानपुर मेट्रो का काम अपने अंतिम पायदान की तरफ है वही स्टेशनों के निर्माण कार्य भी अब तेज़ी से किये जा रहे है। साथ ही गुरुदेव स्तिथ कानपुर मेट्रो का डिपो पर भी अब ट्रक बिछाने का कार्य अत्यंत तीव्र गति से किया जा रहा है।

वही दूसरी तरफ आगरा मेट्रो का कार्य को भी बहुत तेज़ी के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है और प्रत्येक दिन सभी कामगारों और अभियंताओं का स्वास्थ्य प्रशिक्षण किया जाता है। इस प्रशिक्षण के बाद सब कुछ सही पाए जाने पर ही कार्य स्थल के अंदर जाने की अनुमति प्रदान की जाती है। यहाँ कार्य के दौरान भी सभी लोगी पर मेट्रो टीम की नजर रहती है की अगर कही किसी को जरा सी परेशानी महसूस होती है तो उसका तुरंत उपचार कराया जाता है।  

लखनऊ मेट्रो रेल अभी कोरोना के चलते 16 मई 2021 तक बाधित है और शासन के अगले आदेश मिलने के बाद ही इसे फिर से संचालित किया जाएगा। इस लॉक डाउन में लखनऊ मेट्रो द्वारा हर दिन अपने सभी ट्रेनों, मेट्रो स्टेशनों व डिपो को नियमित साफ सफाई का काम सुचारू रूप से मेट्रो के फ्रंट लाइन वर्कर द्वारा किया जा रहा है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company