Responsive Ad Slot

देश

national

कोरोना से देश के हालात विस्फोटक सुप्रीम कोर्ट देश को सेना के हवाले करने का आदेश दे- चंद्रशेखर आजाद

Saturday, May 8, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर।


आजाद समाज पार्टी काशीराम के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। प्रेस को जारी बयान में  केंद्र सरकार की नीतियों का उजागर करते हुए उन्होंने कहा कि पांच राज्यों विशेष तौर पर बंगाल चुनाव जीतने के लिए नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार ने भारत के 130 करोड़ जनता को मरने के मुहाने पर ले जाकर छोड़ दिया है। डब्ल्यूएचओ से लेकर यूरोप, अमेरिका, अफ्रीका व खुद भारत के विशेषज्ञ लगातार यह कह रहे थे की कोरोना की दूसरी लहर एक खतरनाक रूप लेकर आएगी और बड़ी तबाही लाएगी परंतु मोदी सरकार ने कोई तैयारी नहीं की और पूरी कैबिनेट यहां तक कि सेना को लेकर बंगाल चुनाव में लगे रहे। प्रधानमंत्री ने 4 दर्जन ग्रह मंत्री ने 12 दर्जन भाजपा ने 6000 रैलियां की आर एस एस ने 600 कार्यशालाएं चलायी। चुनाव आयोग को सीबीआई की तरह केंद्र सरकार का तोता बनाकर जबरन 8 चरणों में चुनाव हजारों करोड़ जनता की गाढ़ी कमाई पानी की तरह लुटाई गई। परंतु उसके बाद भी बंगाल की सम्मानित जनता ने मोदी को मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा। चुनाव तो भाजपा नहीं जीत पाई हां देश भर में कोरोना फैलाने में जरूर कामयाब रही। वास्तविकता तो यह है कि मोदी ने अपनी यह हैसियत बना ली हैं कि देश तो छोड़िए खुद 2024 में उन्हें अपनी  वाराणसी संसदीय क्षेत्र बचाना मुश्किल हो जाएगा।

आजाद ने कहा कि शर्म आनी चाहिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को। चले थे बंगाल में रैलियां कर भाजपा को जिताने में। योगी से पूछना चाहता हूं कि 27 करोड़ के आबादी वाले उत्तर प्रदेश में आज हालात क्या है। पूरे 74 जिलों में हाहाकार मचा है, डॉक्टर नहीं, दवा नहीं, ऑक्सीजन नहीं, वेल्टीनेटर नहीं। लीग तड़प तड़प कर अस्पताल के बाहर इलाज के अभाव में मर रहे हैं। श्मशान घाटों और कब्रिस्तानों  की स्थिति देखकर दिल दहल जा रहा है। अगर मरने वालों का सही आंकड़ा लोगों के सामने आ जाए तो कितने लोग डर से ही मर जाएंगे। सच्चाई योगी सरकार द्वारा छुपाई जा रही है। कहां गया योगी सरकार का फ्री में इलाज का दावा। अगर कोई प्राइवेट अस्पताल का सहारा ले रहा है तो उसे अपने खेत प्लाट बेचने पड़ रहे हैं। सरकार की  कोई नीति नहीं। प्राइवेट हॉस्पिटलों का रेट कार्ड तक तय नहीं। 

आजाद ने कहा अभी कोरोना की तीसरी लहर आना बाकी है। मोदी सरकार के भरोसे देश को छोड़ा नहीं जा सकता। सरकार पूरी तरह फेल है। उत्तर प्रदेश समेत देशभर में हालात बेकाबू है। राष्ट्रपति तत्काल व्यवस्था सेना के हवाले करें, तथा सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान लेकर देश को सेना के हवाले करने का आदेश देकर अपनी मानिटरिंग में भारत की 130 करोड़ जनता को इलाज दवा सुनिश्चित कराये और देश में भूख से मर रहे किसानों मजदूरों गरीबों को राशन और भोजन की व्यवस्था कर उनके प्राणों की रक्षा करे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company