देश

national

योगी कैबिनेट के विस्तार की अटकलें तेज,आज शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलेंगे सीएम योगी


लखनऊ।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच सियासी हलचल तेज है। मंत्रिमंडल का विस्तार लगभग तय माना जा रहा है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मध्य प्रदेश का दौरा रद्द करके यूपी लौट आई हैं। यहां पर शाम को सात बजे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी मुलाकात होनी है। कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शाम को तस्वीर साफ हो जाएगी। संभवता 28 या 29 मई को नए मंत्रियों को शपथ भी दिला दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश में तीन मंत्रियों के निधन के बाद से ये पद खाली है। यही नहीं, चर्चा है कि मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। बता दें कि योगी कैबिनेट में इस समय 53 मंत्री हैं। इसमें 23 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 21 राज्य मंत्री हैं।

60 तक हो सकती है योगी के मंत्रियों की संख्या

जानकारी के मुताबिक, योगी कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या 60 हो सकती है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि अगामी चुनावी समर को देखते हुए क्या मंत्रियों की संख्या बढ़ाई जाएगी? या सिर्फ खाली पदों पर ही किसी को जिम्मेदारी दी जाएगी। हालांकि सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हैं।

केशव मौर्य हो सकते हैं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष

बीजेपी नेतृत्व की शीर्ष स्तर की रविवार को लंबी बैठक के बाद बनी रणनीति के तहत योगी आदित्यनाथ की सरकार में सत्ताकेंद्र को विकेंद्रित करने, संगठन को सरकार के समानांतर शक्ति संपन्न बनाने का फैसला किया गया है।

सूत्रों का कहना है कि उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को एक बार फिर प्रदेश संगठन का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाकर अधिकार संपन्न किया जा सकता है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group