देश

national

अहिल्याबाई होलकर के संघर्षों से मिलती है प्रेरणा -जयसिंह

 

हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

भेटुआ/अमेठी। 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशानुसार अहिल्याबाई होलकर की जयंती पर भेटुआ ब्लाक के अमेयमाफी बलदू का पुरवा में समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयसिंह प्रताप यादव के अगुवाई में मनाई गई। उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उनके संघर्षों के साथ ही उनके व्यक्तित्व से लोगों को सीख लेने चाहिए ।

सपा सुप्रीमों व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवाहन पर सोमवार को अहिल्याबाई होलकर की जयंती पर प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के तहत अमेठी विधान सभा में स्थानीय सपा नेता व छात्र सभा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जयसिंह प्रताप यादव की अगुवाई में विशेष कार्यक्रम आयोजित कर सपा कार्यकर्ताओ ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके व्यक्तित्व पर चर्चा की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सपा नेता जयसिंह प्रताप यादव ने कहा कि अहिल्याबाई होलकर एक कुशल शासक सेनापति के साथ ही नारी अस्मिता को लेकर आजीवन संघर्ष करती रही ।बचपन से ही धार्मिक भावनाओं के प्रति आस्था रखते हुए सती प्रथा का मुखर विरोध कर नारी अस्मिता की रक्षा की। उन्होंने अपने राज्य की प्रजा की सेवा व रक्षा के संकल्प को पूरा करने के लिए अनेक ऐतिहासिक कदम उठाए थे ।

इस मौके पर रामकेवल कोरी,राजेन्द्र शर्मा,रोहित,पिंटू मिश्रा,अच्छेलाल,अरविन्द,दिलीप,अर्जुन,रंजीत सहित अन्य  लोग  मौजूद रहे ।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group