Responsive Ad Slot

देश

national

अटेवा प्रतापगढ़ की वर्चुअल बैठक सम्पन्न

Tuesday, May 25, 2021

/ by Editor

 


हरिकेश यादव-संवाददाता (इंडेविन टाइम्स)

प्रतापगढ़।  

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए और अटेवा के कार्यों को जन जन तक पहुंचाने के लिए शिक्षकों की वर्चुअल बैठक गूगल मीट के माध्यम से हुई।जिसमें दर्जनों शिक्षकों ने अपने विचार रखे।बैठक की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष चन्द्रहास सिंह एवं संचालन जिला संयोजक सी पी राव एवं  जिला सहसंयोजिका पार्वती विश्वकर्मा ने संयुक्त रूप से किया।

बैठक की शुरुआत प्रदेश सांस्कृतिक प्रकोष्ठ प्रभारी  सुमन कुरील ने समस्त पदाधिकारियों कर्मचारियों की स्वास्थ्य हेतु मंगल गीत से प्रारंभ किया। तथा महिलाओं से अधिक से अधिक नेतृत्व करने की अपील की।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष चन्द्रहास सिंह ने प्रदेश के सैकड़ों शिक्षक एवं कर्मचारियों के निधन पर शोक संवेदना ब्यक्त की,तथा कोविड संक्रमण से संक्रमित सभी के शीघ्र स्वस्थ की ईश्वर से कामना की और पुरानी पेंशन बहाली के आंदोलन को परिस्थिति सामान्य होने पर पुनः आगे बढाने की प्रतिबद्धता दिखाई। अटेवा के संघर्ष के बदौलत नई पेंशन व्यवस्था में पारिवारिक पेंशन ग्रेजुएटी तथा एमपीएस कटौती का सरकारी अंश 14%, व निकासी टैक्स मुक्त आदि संशोधन हुए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु जी के नेतृत्व में एनपीएस के काले कानून का एक दिन जरूर सफाया होगा। डा.राम आशीष सिंह की शहादत को बेकार नही जाने दिया जायेगा।

डा.सुंदरम् श्रीवास्तव  ने कहा कि आज कोविड से बचाव के लिए बहुत ही सावधानी एंव सतर्कता की आवश्यकता है। 

विजय शंकर गुप्ता जिला संयुक्त मंत्री  ने बताया कि आज कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय मय है।इसके लिए हम सब को एकजुटता दिखानी होगी।

लालमणि यादव आईटी सेल जिला सहप्रभारी  ने कहा कि संगठन की रीढ शोसल मीडिया है।जिसका हम सब को उपयोग करना चाहिए।

राजेश मौर्य जिला संयुक्त मंत्री तथा टीचर्स सेल्फ केयर टीम प्रतापगढ़ के जिला संयोजक ने शिक्षकों के भविष्य के लिए सभी शिक्षकों से TSCT मे जुडने की अपील की।विक्रम बहादुर सिंह संयोजक सांगीपुर ने कहा कि अटेवा ही आज दिवंगत शिक्षकों और कर्मचारियों को न्याय दिला सकता है।जिसके लिए प्रदेश पदाधिकारी अनवरत लगे हुए है।

धर्मेन्द्र बहादुर सिंह संयोजक आसपुर देवसरा ने कहा कि आने वाला समय अटेवा का  ही होगा।अटेवा युवा कर्मचारियों के हक और सम्मान की हमेशा लडाई लडा है।

राजेन्द्र प्रसाद वर्मा ने बताया कि हमारी आवाज प्रदेश अध्यक्ष मा.विजय बंधुजी के अतिरिक्त कोई नही उठा रहा है।  डा.सुमन सिंह ने कहा कि जनपद मे हर कर्मचारी अटेवा से जुडना चाह रहा है।

अन्त में बैठक को संबोधित करते हुए जिला संयोजक  सी.पी.राव ने कहा कि आज जिन परिस्थितियों मे पदाधिकारी, शिक्षक,कर्मचारी अपने स्वास्थ्य को लेकर संघर्ष कर रहा है।वह बहुत ही पीडादायक है।संगठन के माध्यम से सरकार से मांग किया कि सभी शहीद हुए कर्मचारियों के साथ न्याय करे।

इसके अलावा कृपा शंकर पाण्डेय ,दीप्ती मिश्र,डा.सुमन सिंह ,राधवेन्द्र सहित अन्य शिक्षकों  ने भी  अपने अपने विचार रखे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company