देश

national

यूपी के 6 और जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मिली छूट

 

लखनऊ

यूपी में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने रविवार को नई गाइडलाइंस जारी करते हुए प्रदेश के 55 जिलों में साप्ताहिक बंदी जारी रखने के साथ सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बाजारों को खोलने की अनुमति दे दी थी। वहीं, 20 जिलों में कोरोना कर्फ्यू से किसी भी तरह की छूट न देने की बात कही गई थी। लेकिन सोमवार को कर्फ्यू से बंधे प्रयागराज, देवरिया समेत 6 अन्य जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया है। अब कुल 61 जिलों को यह छूट मिली है।

इन 6 और जिलों को किया गया मुक्त

रविवार को जारी हुई नई गाइडलाइन्स में लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, बरेली मुरादाबाद समेत 20 जिलों में किसी भी तरह की छूट न देते हुए कोरोना कर्फ्यू जारी रखने की बात कही गई थी। लेकिन सोमवार को सामने आए आंकड़ों में यूपी के सोनभद्र, देवरिया, बागपत, प्रयागराज, बिजनौर और मुरादाबाद को भी कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया।

600 से कम एक्टिव केस वाले जिलों को दी गई थी सहूलियत

कोरोना के घट रहे मामलों को देखते हुए रविवार को सरकार ने एक नई गाइडलाइंस जारी की गई थीं। इन गाइडलाइंस में यूपी के 55 ऐसे जिलों को साप्ताहिक बंदी के साथ बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई थी, जिनमें एक्टिव केसों की संख्या 600 से नीचे पहुंच गई थी। नई गाइडलाइंस के अनुसार, कोरोना कर्फ्यू से मुक्त किए गए इन जिलों में साप्ताहिक और रात्रिकालीन बंदी सहित अन्य सभी नियमों को लागू करते हुए सुबह 7 से शाम 7 बजे तक बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई है।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group