देश

national

कोरोना काल में आरसी फाउंडेशन और एसजी किचेन द्वारा संचालित कम्युनिटी किचन बना गरीबों का सहारा

Friday, May 21, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

 लॉकडाउन में गरीब लोगों को खाने-पीने की दिक्कत को देखते हुए आरसी फाउंडेशन और एसजी किचेन द्वारा संयुक्त रूप से कम्युनिटी किचन चलाया गया । कम्युनिटी किचन में बनाये खाने को लंच पैकेट में पैक कर हजारों लोगों तक पहुंचाया जा रहा है । 

एसजी किचन के हाजी सैफ ने बताया कि हमारे यहां कम्युनिटी किचन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भोजन का निर्माण कराकर लंच पैकेट पैक करके विभिन्न जगहों पर जरूरतमंदों को बांटा जाता है । विगत 15 दिनों से भवानीगंज, ऐशबाग, राजाजीपुरम, चारबाग, आलमबाग, गोमती नगर, 1090 चौराहा, शाहमीना शाह चौक, कैरियर मेडिकल कॉलेज, एरा मेडिकल कॉलेज, वसंत कुंज योजना की दलित बस्ती और दुबग्गा में टीम के विभिन्न सदस्यों द्वारा बाटा जाता है । 

सामाजिक संस्था द आरसी फाउंडेशन के संस्थापक डॉ मानवेंद्र प्रताप सिंह यादव ने बताया कि आर सी फाउंडेशन की टीम इस उद्देश्य के साथ काम कर रही है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए । हमारी संयुक्त कम्युनिटी किचन में लगभग 15 लोगों का रोज खाना बनता है ।

एसजी ग्रुप के अध्यक्ष सैफ हसनैन, सौरभ श्रीवास्तव, उसामा खान,शानू, पप्पू और आरसी फाउंडेशन के संरक्षक शिव कुमार यादव, अमर सिंह यादव, पुष्पा यादव, शालू यादव, सूर्यांश यादव, उज्जवल यादव पूर्व पार्षद प्रत्याशी ,जीशान सफीक राहुल यादव आदि के सहयोग से यह कार्यक्रम लगातार चलाया जा रहा है ।

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Group