Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी में 1 जून से कोरोना कर्फ्यू में मिल सकती है थोड़ी राहत

Saturday, May 29, 2021

/ by Indevin Times

 

लखनऊ

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट के बाद लॉकडाउन में छूट के संकेत मिल रहे हैं। माना जा रहा है कि एक जून से प्रदेश में थोड़ी ढील दी जा सकती है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना कर्फ्यू में ढील की ओर साफ इशारा किया है। बताते चलें कि अभी 31 मई तक के लिए प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा, 'हमारे यहां कोरोना के मामलों की संख्या काफी कम हो चुकी है। इसलिए आंशिक कोरोना कर्फ्यू में कुछ ढील हो सकती है।' इस बीच कोरोना को लेकर राहत की खबर है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में करीब 2200 नए मामले सामने आए हैं। यह आंकड़ा तब है जबकि 3.30 लाख कोविड टेस्ट किए गए हैं। वहीं प्रदेश में कोरोना से रिकवरी रेट अब 96.1% तक पहुंच गया है।

लखनऊ में 2 महीने के बाद 150 पहुंचा आंकड़ा
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में एक दिन में सबसे ज्यादा 38,055 कोरोना केस 24 अप्रैल को सामने आए थे। इसके साथ ही दैनिक पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 16.80 प्रतिशत पहुंच गया था। वहीं, 26 मई को 3.58 लाख टेस्ट के बावजूद महज 3,371 नए केस सामने आए। वहीं इस अवधि में 10,540 लोग डिस्चार्ज हुए। लखनऊ में करीब दो महीने के बाद कोरोना का आंकड़ा 150 के नीचे पहुंच गया। इससे पहले 21 मार्च को 136 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं शुक्रवार दोपहर 3 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक लखनऊ में कोरोना के 172 नए मामले मिले थे। साथ ही प्रदेश में कुल 2402 नए पॉजिटिव केस पता चले थे। वहीं प्रदेश में 159 लोगों ने जान गंवाई।

1 जून से छूट की संभावना
प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी की यही रफ्तार रही तो 1 जून से आंशिक कर्फ्यू में थोड़ी राहत मिल सकती है। सूत्रों का कहना है कि जान भी जहान भी नीति के तहत दुकान और काम-धंधे की छूट की सीमा बढ़ाई जा सकती है। वहीं यह भी संभावना है कि वीकेंड और नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था फिर से लागू कर दी जाए। फिलहाल राज्य में 31 मई की सुबह 7 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू लागू है। इस दौरान टीकाकरण, औद्योगिक गतिविधियों और चिकित्सा कार्य जैसी जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company