Responsive Ad Slot

देश

national

यूपी में 2 जून से 3 और जिले अनलॉक, नोएडा-गाजियाबाद समेत 11 में कोरोना कर्फ्यू

Tuesday, June 1, 2021

/ by Editor

 

लखनऊ

यूपी में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने को नई गाइडलाइंस जारी करते हुए प्रदेश के 55 जिलों में साप्ताहिक बंदी जारी रखने के साथ सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बाजारों को खोलने की अनुमति दे दी थी। लेकिन सोमवार को कोरोना के नए आंकड़े आने के बाद प्रयागराज, देवरिया समेत 6 अन्य जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया। वहीं मंगलवार को तीन जिले और जुड़ जाने से अब लिस्ट में 64 जिले शामिल हो गए हैं। 

इन 3 और जिलों को किया गया मुक्त

गाजीपुर, जौनपुर और लखीमपुर खीरी को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया है। इन तीनों जिलों में 2 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। रविवार को जारी हुई नई गाइडलाइंस में उन शहरों में लॉकडाउन जारी रखने के निर्देश दिए गए थे, जहां ऐक्टिव केस 600 से ज्यादा हैं। गाजीपुर, जौनपुर और लखीमपुर खीरी में कोरोना के सक्रिय मामले 600 के अंदर आने के बाद यहां भी बुधवार सुबह 7 बजे से छूट दी जाएगी। कोविड प्रोटोकॉल के तहत दुकानें शाम 7 बजे तक खुल सकेंगी। इससे पहले सोमवार को सामने आए आंकड़ों के बाद सोनभद्र, देवरिया, बागपत, प्रयागराज, बिजनौर और मुरादाबाद को भी कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया। 

अभी इन 11 जिलों में जारी रहेगी पाबंदी 

लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बरेली, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, झांसी। 

नोएडा-गाजियाबाद में कब मिल सकती है छूट

31 मई की रिपोर्ट के मुताबिक गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के 68 नए मामले सामने आए। वहीं 181 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। यानी संक्रमित लोगों के मुकाबले तीन गुना लोग ठीक हुए। आंकड़ों के हिसाब से नोएडा में ऐक्टिव केस 1073 हैं। ठीक होने की यही रफ्तार रही तो अगले हफ्ते तक नोएडा में कोरोना कर्फ्यू खुलने की उम्मीद है। वहीं गाजियाबाद की बात करें तो यहां अभी 1688 ऐक्टिव केस हैं। 31 मई के आंकड़ों के मुताबिक यहां 47 नए केस सामने आए और 123 मरीज ठीक हो गए। इस लिहाज से यहां लॉकडाउन हटने में अभी एक हफ्ते से ज्यादा वक्त लग सकता है।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company