Responsive Ad Slot

देश

national

इंडियन रोटी बैंक द्वारा आयोजित सामूहिक रक्तदान में रक्तदानियो ने किया दिल खोल कर रक्तदान

Saturday, June 12, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

लखनऊ के इंडियन रोटी बैंक  द्वारा संचालित संजीवनी टीम  समिति द्वारा  लखनऊ में रक्त की रिक्तता को समाप्त करने के उद्देश्य से एक सामूहिक रक्तदान शिविर का आयोजन  किया गया। जिसमे  इंडियन रोटी बैंक संजीवनी टीम एवं ब्लड बैंक यूनिट द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में लखनऊ के साथियों द्वारा आज  रक्तदान के सेवा कार्य में हिस्सा लिया गया। जिसमें 25 से अधिक रक्तदानियों द्वारा निशुल्क रक्तदान किया गया। कार्यक्रम संयोजक डॉक्टर ए.आर.निगम ने बताया कि यह कार्यक्रम भविष्य में भी चलता रहेगा। आयोजकों में डॉ प्रियंका मौर्या, मीशोरी बनर्जी, मुख्य रूप से मौजूद रहे ।कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि  लखनऊ की अपर सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा रही तथा समस्त आयोजन के संदर्भ में सहयोग राजन भटनागर (मुख्य चिकित्सा अधीक्षक) राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय  द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपासना वैश्य राष्ट्रीय महिला कोऑर्डिनेटर इंडियन रोटी बैंक द्वारा की गई। कार्यक्रम में विशेष रूप से इंडियन रोटी बैंक के संस्थापक विक्रम पांडेय एवं संरक्षक मेजर आशीष चतुर्वेदी जी उपस्थित रहे।

डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल की ब्लड बैंक के अधीक्षक  डॉ वीके शर्मा द्वारा सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र दिये गये। रक्तदानियो की सूची में मोहित शर्मा ,केशव पांडे, मिसौरी बनर्जी ,पूरन चंद जोशी,आनंद बल्ला ,अजीत कुमार पांडे , आशिष मिश्रा,जावेद खान मोहम्मद अल्ताफ,अभिषेक कुमार  ,सचिन कुमार यादव, पीयूष पांडे ,नमन कुमार, कुलदीप कुमार, महलका अंजुम मोहम्मद मोइन, शिवपाल मौर्या ,विनीत अग्रवाल, मनोज रस्तोगी, मेजर आशीष चतुर्वेदी ,  सूर्यमणि गुप्ता ,कुणाल सिंह अभिषेक मौर्या आदि मौजूद रहे ।रक्तदानियो के स्वल्पाहार और जूस की व्यवस्था भी इंडियन रोटी बैंक ब्लड बैंक यूनिट की तरफ से की गई ।

इंडियन रोटी बैंक लखनऊ के जिला कोऑर्डिनेटर मोहित शर्मा ने बताया कि हमारा प्रयास है कि रक्त की कमी अथवा अभाव में किसी का जीवन असमय समाप्त न हो। ब्लड बैंक इंचार्ज डॉक्टर वी.के शर्मा ने बताया कि ब्लड बैंक लखनऊ में ब्लड का अभाव हो गया था, जिससे कई मरीजो को समस्या हो रही है। इसकी पूर्ति करने के लिये उन्होंने पूरी इंडियन रोटी बैंक टीम का आभार प्रकट किया। टीम ने जिले के लोगो से अपील करते हुए कहा कि कृपया अन्य लोग भी आगे आये और रक्तदान करें जिससे रक्त के अभाव में लोगो की जान न जाये ।

 इंडियन रोटी बैंक के संस्थापक विक्रम पांडे ने बताया की यह कार्यक्रम पहले से कई अन्य जिलों तथा  प्रदेशों में संपन्न किया जा चुका है और आज लखनऊ मे आज से प्रारंभ किए गए इस सेवा कार्य को भविष्य में भी 51 और 101 रक्त दाताओं के सामूहिक रक्तदान के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company