Responsive Ad Slot

देश

national

PCS अधिकारी की पत्‍नी की हत्‍याकर भतीजे ने लगाई फांसी

Tuesday, July 13, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

अखिल त्रिपाठी

इडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

राजाजीपुरम ई-ब्लाक में सोमवार को पीसीएस अधिकारी घनश्याम वर्मा की पत्नी अनीता (45) की हत्या उनके भतीजे अजीत वर्मा (37) ने कर दी। वारदात को अंजाम देकर अजीत भी कमरे में गया और फांसी लगा ली। अनीता के पति घनश्याम प्रयागराज स्थित एजी दफ्तर में एआईजी रजिस्ट्रेशन के पद पर तैनात हैं। मंगलवार सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस का दावा है कि अजीत डिप्रेशन में था। पुलिस घटना से संबंधित विभिन्न बिंदुओं की पड़ताल कर रही है।

10 साल से साथ रह रहा था भतीजा: कर निबंधक घनश्याम वर्मा की पत्नी अनीता अपने दो बच्चों और भतीजे अजीत के साथ यहां ई-ब्लाक स्थित मकान में रहती थीं। एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक अनीता के बड़े बेटे का नाम अलंकार है। अजीत को घनश्याम ने यहां बच्चों की देखरेख के लिए रखा हुआ था। वह इनके साथ वर्ष 2011 से रह रहा था। अनीता घर से थोड़ी दूर पर स्थित एक डांस क्लास में रोजाना जाती थीं। सोमवार की शाम वह डांस क्लास जाने की तैयारी कर रही थीं। इस बीच उनका बेटा अलंकार अपना मोबाइल बनवाने के लिए गया था। जबकि छोटा बेटा सो रहा था। अनुमान लगाया जा रहा है कि अजीत इस दौरान बहाने से अनीता को छत पर ले गया और उसने वहां पर उन्हें पीटा। उसके बाद बाथरूम का पाइप निकाल कर उससे अनीता का गला घोंट दिया। इसके बाद पड़ोस स्थित कमरे में खुद जाकर फांसी लगा ली।

डांस क्‍लास में नहीं आने पर बच्‍चों ने किया पति को फोन: डांस क्लास से आने का जो अनीता का समय था उस समय वह घर पर नहीं पहुंची तो बच्चे चिंता करने लगे। काफी खोजबीन की कुछ पता न चला। उन्होंने अनीता को फोन मिलाया तो वह भी स्विच आफ था। अजीत का भी मोबाइल स्विच आफ मिला। बच्चों ने घनश्याम को फोन कर जानकारी दी। मंगलवार तड़के घनश्याम घर पहुंचे। खोजबीन की तो तीसरे तल पर बाथरूम में अनीता का शव पड़ा मिला। अजीत का शव कमरे में फंदे से लटका मिला। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची फोरेंसिक टीम से घटना स्थल का निरीक्षण कराया गया। फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company