देश

national

पूर्वांचल का औद्योगिक विकास योगी सरकार की प्राथमिकता - कुश पुरी

Wednesday, July 28, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

वाराणसी।

27 जुलाई को वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशनल सेंटर में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक विचार गोष्ठी जिसका विषय पूर्वांचल में औद्योगिक विकास की संभावनाएं, पर बोलते हुए प्रदेश संयोजक भारतीय जनता पार्टी लघु उद्योग प्रकोष्ठ कुश पुरी ने कहा की पूर्वांचल का औद्योगिक विकास योगी सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है,पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर 5 औद्योगिक कलस्टर का निर्माण इसी दिशा में एक बड़ा कदम है।

कुश पुरी ने आगे कहा की यूपी की 1 ट्रिलियन इकोनामी का सपना पूर्वांचल के औद्योगिक विकास से होकर निकलता है। उन्होंने आई.आई.ए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि वह स्वयं भी एक उद्यमी है और उद्यमियों की सभी चुनौतियों से अवगत है और लघु उद्योग प्रकोष्ठ उद्यमियों और औद्योगिक संगठनों व सरकार के बीच एक सेतु का काम करेगा और उद्यमियों की कठिनाइयों का समाधान करने में एक सक्रिय योगदान देगा उन्होंने आगे कहा कि कुछ गिने-चुने अधिकारी प्रदेश सरकार की योजनाओं व नीतियों की भावनाओं के अनुरूप कार्य नहीं कर रहे हैं उन्होंने उन्हें सचेत करते हुए कहा कि उनको अपना यह रवैया शीघ्र अति शीघ्र बदल लेना चाहिए जिससे वह औद्योगिक विकास में बाधा न बने। श्री कुश पुरी ने बनारस के उद्यमियों को सौभाग्यशाली बताया और कहा कि बनारस विश्व के सबसे प्राचीन शहरों में से एक है और आज उसका प्रतिनिधित्व स्वयं देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं इससे बड़ा सौभाग्य बनारस का नहीं हो सकता। उन्होंने आगे कहा कि पिछले 7 वर्षों में केंद्र सरकार व पिछले 4 वर्षों में योगी सरकार के कार्यों से प्रदेश के उद्यमियों की अपेक्षाएं बहुत बढ़ गई हैं और सरकार उन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए दिन-रात कार्य कर रही है। इन अपेक्षाओं की पूर्ति के लिए हमें एक बार फिर से 2022 में योगी जी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना है।

अंत में उन्होंने आई.आई.ए बनारस की टीम का आभार व्यक्त किया और आई.आई.ए बनारस के श्री आर के चौधरी, राजेश भाटिया, श्री नीरज पारीक, श्री अनुपम देवा सहित सभी पदाधिकारियों का उनके स्वागत व अभिनंदन का हृदय से आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम में विंध्याचल मंडल के कमिश्नर श्री योगेश्वर राम मिश्रा, बनारस के जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा व आई.आई.ए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company