Responsive Ad Slot

देश

national

बैंक ग्राहक सेवा केंद्र संचालक सहित पांच की धुनाई

Tuesday, July 13, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इडेविन न्यूज नेटवर्क

इटावा।

चकरनगर में तहसील गेट पर संचालित एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र पर अचानक मारपीट की घटना से कस्बा में अफरा-तफरी मच गई। सैकड़ों लोगों की भीड़ ने केंद्र संचालक सहित पांच युवकों के साथ जमकर मारपीट की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांचों को हिरासत में लेकर हवालात में बंद कर दिया। मामले में केंद्र संचालक सहित सात लोगों पर कार्रवाई की गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि कस्बा की एक किशोरी करीब डेढ़ घंटे से केंद्र में घुसी थी। स्वजन के खोजने पर डेढ़ घंटे बाद किशोरी संदिग्ध अवस्था में केंद्र पर पायी गई, जिससे नाराज स्वजन ने केंद्र संचालक सहित उसके अन्य साथियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस पर मौके पर मौजूद भीड़ ने भी संचालक सहित सभी की धुनाई कर दी। ग्रामीणों ने केंद्र संचालक पर ग्राहकों के खातों से ठगी करने का भी आरोप लगाया। बताया कि चार दिन पूर्व एक युवक के खाते से डेढ़ लाख रुपया अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया गया था। युवक ने जब खाता देखा तो उससे रुपये गायब थे। इसके उपरांत कस्बा के कुछ प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा केंद्र संचालक से रुपये वापस कराकर मामला शांत कराया गया।

क्षेत्र के अधिकतर केंद्र संचालक अनपढ़ और वृद्ध लोगों का अंगूठा लगाकर बैलेंस देखने का काम करते हैं। इसी बहाने से वे उनके रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लेते हैं। संदेह हुआ भी तो वह अधिकारियों के बार-बार चक्कर काटने के कारण शिकायत करने ही नहीं जाते। मारपीट के मामले में थाना पुलिस ने केंद्र संचालक कपिल कुशवाह, दीपक, आकाश, देवा, सिपेंद्र निवासीगण बकेवर सहित चकरनगर कस्बा के दो युवकों पर शांति भंग की कार्रवाई की है।

चकरनगर थाना प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार लखेरा ने बताया कि एक लड़की रुपये निकालने केंद्र पर गई थी। ग्रामीणों को शक हुआ कि वह केंद्र संचालक से बात कर रही है। इसी को लेकर मारपीट हो गई। सात लोगों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की है।


No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company