देश

national

नाबार्ड वित्त पोषित आर.आई.डी.एफ. योजना के अंतर्गत 35 सम्पर्क मार्गों के चालू कार्यों हेतु 12 करोड़ 41 लाख 43 हजार रुपये की धनराशि की गई अवमुक्त

Saturday, July 24, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशों के क्रम में नाबार्ड वित्त पोषित आर.आई.डी.एफ. योजना के अंतर्गत विभिन्न जनपदों में 35 चालू कार्यों हेतु 12 करोड़ 41 लाख 43 हजार की धनराशि उ0प्र0 शासन द्वारा अवमुक्त की गई है। इन 35 कार्यों में अयोध्या में 07, गोण्डा, हरदोई व देवरिया में 05-05, बलरामपुर 03, उन्नाव में 02 तथा अमरोहा, प्रतापगढ़, लखनऊ, महाराजगंज, आगरा, सुल्तानपुर, बांदा व बरेली में 01-01 कार्य सम्मिलित है। इस संबंध में उ0प्र0 शासन द्वारा आवश्यक शासनादेश जारी कर दिया गया है।

जारी शासनादेश में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह यह सुनिश्चित करायेंगे की आवंटित धनराशि निर्धारित परियोजनाओं पर मानक एवं विशिष्टियों के अनुरूप व्यय करायेंगे तथा इसका उपयोग अन्य किसी प्रयोजन में नहीं किया जायेगा। यह भी निर्देश दिए गये है कि निर्माणाधीन मार्गों के गुणवत्तायुक्त निर्माण की प्रगति की नियमित समीक्षा कर उन्हें समायान्तर्गत पूर्ण किया जाय तथा समीक्षा रिपोर्ट नियमित रूप से शासन को उपलब्ध करायी जाय।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी कार्य निर्धारित मानकों के अनुरूप व समयसीमा के अंदर पूर्ण करायें जायं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में लापरवाही किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगी।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company