देश

national

पत्रकार और समाजसेवी जितेन्द्र बहादुर सिंह के आवेदन से और दिलचस्प हुई सूचना आयुक्त पद की रेस

Wednesday, July 7, 2021

/ by Dr Pradeep Dwivedi

इंडेविन न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ।

यूपी के राज्य सूचना आयोग में खाली चल रहे सूचना आयुक्त के 1 पद के लिए आवेदन करने का आज आख़िरी दिन है। आज भी लगातार आवेदन प्रशासनिक सुधार विभाग को मिल रहे हैं। इसी बीच राजधानी लखनऊ की  कानपुर रोड स्थित एल.डी.ए. कॉलोनी की मानसरोवर योजना, सेक्टर ओ निवासी तेजतर्रार पत्रकार और समाजसेवी जितेन्द्र बहादुर सिंह के आवेदन जमा करने से सूचना आयुक्त पद की रेस और भी दिलचस्प हो गई है।

 बताते चलें कि जितेन्द्र बहादुर सिंह लखनऊ विश्विद्यालय से स्नातक होने के साथ साथ राष्ट्रीय कैडेट कोर ( N.C.C. ) के B प्रमाणपत्र धारक भी हैं. यही नहीं जितेन्द्र ने भारत सरकार के MSME-DEVELOPMENT INSTITUTE ( Ministry of Micro, Small & Medium Enterprises ) से JOURNALISM & MASS Communication में ट्रेनिंग का प्रमाण-पत्र हासिल करने के साथ-साथ अखिलेश्वर इंस्टिट्यूट ऑफ़ सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी से DIPLOMA IN COMPUTER APPLICATION  का प्रमाण-पत्र और ज्ञान कंप्यूटर एजुकेशन के कंप्यूटर तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रम  का ग्रेड A प्रमाण पत्र भी  हासिल किया हुआ है।

जितेन्द्र सामाजिक संस्था भारतीय पत्रकार एवं मानवाधिकार परिषद ( रजिस्टर्ड ) में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर आसीन होने के साथ-साथ अनेकों संस्थाओं में पदाधिकारियों के रूप में प्रबंधन का कार्य करते हुए सामाजिक कार्य करते रहे हैं. जितेन्द्र समाजसेवा एवं पत्रकारिता के कार्यों के माध्यम से जनसंपर्क का कार्य भी लम्बे समय से कर रहे हैं।

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© all rights reserved
Managed By-Indevin Infotech-Leading IT Company